पंजाब में हिमाचल से कोई अनाज बेचता है तो होगी करवाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

10 मई। पंजाब में हिमाचल से कोई अनाज बेचता है तो होगी करवाई। पंजाब पुलिस आपका चालान करेगी और साथ ही आपकी मशीनरी भी जब्त करेगी। यह आदेश पंजाब के मुख्यमंत्री ने जारी किया है। जिसकी पालना करते हुए थाना हाजीपुर के प्रभारी लोमेश शर्मा ने बताया कि हाजीपुर पुलिस ने पिछले 24 घंटे में इस मामले में दो चालान किए हैं। जिसमें कि हिमाचल के किसान अपनी भारी मात्रा में गेहूं लेकर पंजाब की अनाज मंडी हाजीपुर में बेचने को पहुंच रहे थे।

थाना प्रभारी ने बताया सरकार के आदेशों की पालना करते हुए ट्रैक्टर सहित चालक व मालिक को थाने में लाकर कर उन पर मामले दर्ज किए हैं और साथ ही आगाह किया कि अगर भविष्य में कोई गेहूं की फसल को बेचने के लिए अन्य राज्यों से पंजाब में आता है तो विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके मशीनरी को जब्‍त किया जाएगा।फतेहपुर और इन्दौरा तहसील के कई किसान अभी भी पंजाब की मंडियों में अपना गेंहू बेचने के लिए जा रहे हैं।

अधिकतर किसानों का यह कहना है कि फसल लगाने और अपने कई अन्य कार्यों को करने के लिए उन्होंने पंजाब के आढ़तियो से एडवांस पैसे ब्याज पर लिए होते हैं और वो अपने आढ़ती के पास फसल को बेचकर उनके पैसे चुकाते हैं तो अब तो उनको अपने रिश्तेदारों की जमीनों के पर्चे, बैंक खाते और आधार कार्ड पर फसल बेचनी पड़ रही थी पर पंजाब सरकार द्वारा हिमाचल पंजाब की सीमाओं में पंजाब एरिया में पुलिस के नाके लगा दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *