पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से सम्मानित  किया गया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू गोस्वामी / बड़ा

24 अप्रैल। जिला हमीरपुर पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से सम्मानित  किया गया । यह पुरस्कार जिलाधीश हमीरपुर द्वारा वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विकासखंड अधिकारी नादौन अपराजिता चंदेल एवं  बीडीसी चेयरमैन कमलदत्त को सयुक्त रूप से दिया गया । इस दौरान वीडीसी वॉइस चेयरमैन वीरेंद्र पठानिया, पंचायत इंस्पेक्टर पम्मी ठाकुर के अतिरिक्त और कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

वहीं  इस दौरान आज जिलाधीश हमीरपुर द्वारा नादौन की ग्राम पंचायत किटपल को भी अपनी पंचायत में वर्ष 2019-20 में बढ़िया विकास कार्य करवाने के लिए ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार से सम्मानित  किया गया । यह  पुरस्कार ग्राम पंचायत किटपल की वर्तमान  प्रधान मीरा देवी को प्रदान किया गया । इस दौरान विकासखंड अधिकारी नादौन अपराजिता चंदेल ने बताया कि पहले ये पुरस्कार 25 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उक्त पंचायत के प्रतिनिधियों को दिए जाने थे लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह  पुरस्कार जिलाधीश  द्वारा प्रदान किये गए ।

वीडीओ ने कहा कि उनके लिए बड़े गौरव की बात है कि उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली  किटपल पंचायत एवम पंचायत समिति नादौन को इन पुरस्कारों से सम्मानित  किया गया । अधिकारी ने बताया कि पंचायत समिति नादौन को इस दौरान पुरस्कार के रूप में मिलने वाली  25 लाख की राशि एवं ग्राम पंचायत किटपल को मिलने वाली  5 लाख की राशि केंद्र सरकार द्वारा ऑनलाइन उनके खाते में डाल दी गयी है । अधिकारी ने बताया कि इस दौरान पुरस्कृत पंचायतों को प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह भी प्रदान किये गए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *