पंचायत चुनाव: रोस्टर पर टिकी हैं प्रत्याशियों की निगाहें

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
    बबलू गोस्वामी, की नादौन से विशेष रिपोर्ट
2 दिसम्बर: हिमाचल में पंचायत चुनावों की सरगर्मियों ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है । चुनावी माहौल दिन प्रतिदिन गर्मा रहा है । चुनावी दंगल में उतरने बाले प्रत्याशी अपने- अपने नेताओं के दरबार मे आशीर्वाद प्राप्ति के लिए दस्तक दे रहे हैं । प्रत्याशी अपनी अपनी पंचायतों में अपना जनसपंर्क अभियान भी शुरू कर चुके है । अपने पक्ष में मतदाताओं को रिझाने के पूरा प्रयास किया जा रहा है ।
इंतजार है तो केवल चुनावी रोस्टर का, जो प्रदेश सरकार इस बार के चुनावों में लागू करने वाली है।  यह भी निश्चित है कि जैसे ही चुनावी रोस्टर प्रणाली प्रदेश सरकार जारी कर देगी, उसके बाद से चुनावी आचार संहिता लग सकती है । सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी मिल रही है कि प्रदेश सरकार  एक- दो दिन में  पंचायती चुनावों का रोस्टर जारी कर सकती है । रोस्टर जारी होने के बाद पूर्ण रूप से
स्थिति साफ हो जाएगी कि प्रदेश में इस बार पंचायती चुनावों का क्या पैनल होगा । लेकिन यह कहना भी गलत नही होगा कि अब तक चुनावी रोस्टर जारी न होने से चुनाव लड़ने की इच्छा पाले प्रत्याशियों की हालत वर्तमान समय में ऐसी है जैसे नई  नवेली दुल्हन अपने विदेश में गए मियां की वापिस आने की राह देखती है । कुछ भी हो वर्तमान समय में प्रदेश के हर मतदाता को चुनावी रोस्टर का वेसब्री से इंतजार है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *