पंचरुखी में कहीं पानी तो कहीं पेयजल का बना संकट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

24 मार्च। पंचरुखी के साथ लगती पंचायत लमलेहड़ के वार्ड एक में समरियाल पेयजल योजना जलशक्ति विभाग पालमपुर ने पानी के टैंक बना रखे। जिसका पानी समरियाल अप्पर दत्लतोरन भट्ट बस्ती आदि तकरीबन 1500 परिवारों के गांव के लोगों को जाता है। लेकिन जलशक्ति विभाग पालमपुर ने चंदपुर से पानी को रक्कड पट्ट में पानी को टैंकों के माध्यम स्टोर किया है और लोगों को पानी की सुविधा मुहैया करवाई है।

इस योजना का अधिकतर पानी आए दिन सड़क पर या खेतों में बहता देखा जा सकता है जो सरकार की जल संरक्षण योजना सहेज लो हर बूंद पर सवालिया निशान लगा रहा है। लोगों में रोष है की इन पानी के टैंकों से हजारों लीटर पानी ओवर प्लो होकर सड़क में बह रहा है साथ में पानी के टैंकों के साथ जल शक्ति विभाग ने एक नल भी लगा रखा है। जिसका पानी भी रात दिन व्यर्थ बह रहा है।

सरकार की जल सहेजने की परियोजना पर सवालिया निशान लगा रहा है। सरकार के अधिकतर दावे पानी सहेजने के कागजों तक ही सीमित हैं। हकीकत में जल की किस तरह से बेकदरी हो रही है, यह शायद जल शक्ति विभाग के अधिकारी नहीं जानते हैं। उधर, जल शक्ति विभाग के सुपरवाइजर दलीप सिंह ने बताया कि जलशक्ति विभाग मौके का मुआयना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *