नोडल युवा मण्डल योजना के तहत मांगे आवेदन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

विक्रम सिंह, धर्मशाला। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कांगड़ा मनमोहन कुमार ने बताया कि जिले में नोडल युवा मण्डल योजना के तहत खंड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों व संस्थाओं से आवेदन मांगे गए हैं। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी कार्यालय कांगड़ा द्वारा वर्ष 2023-25 की अवधि के लिए जिला कांगड़ा के 15 विकास खंडों में नोडल युवा मण्डलों का चयन किया जाना है। इसके लिए केवल नये सक्रिय युवा मण्डल/संस्था ही नोडल क्लब चयन के लिए पात्र होंगे।

आवेदन जिला युवा सेवा एवं अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला (खेल परिसर धर्मशाला) में प्राप्त किए जाएंगे, जिन्हें 30 जून 2023 तक स्वयं आकर, किसी के हाथों भिजवाकर अथवा डाक के माध्यम से भेजा जा सकता है।  उन्होंने आग्रह किया कि आवेदनकर्ता सभी जरूरी दस्तावेजों सहित आवेदन करें। साक्षात्कार की तिथि दूरभाष के माध्यम से सूचित की जाएगी।
उन्होंने जानकारी दी कि युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा राज्य युवा बोर्ड के सौजन्य से प्रति दो वर्षों के अन्तराल के उपरान्त खण्ड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों/संस्थाओं में से नोडल युवा दल का चयन किया जाता है। चयनित युवा मण्डल एवं योजना के अंतर्गत अनुबन्धित युवा स्वयंसेवी के माध्यम से आगामी दो वर्षों तक युवा विकासात्मक गतिविधियों तथा विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया जाता है।

योजना में खंड स्तर पर प्रति वर्ष नोडल युवा मण्डल/संस्था के माध्यम से ही 35000 रुपये का खेल व सांस्कृतिक सामग्री अनुदान और विकास खण्ड के लिए चयनित युवा स्वयंसेवी के लिए 3000 रूपये मासिक मानदेय का भी प्रावधान है।
उन्होंने बताया कि युवा मण्डल या संस्था साधारण पत्र पर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *