नूरपुर में मिनी सचिवालय में हुए कोरोना टेस्ट,77 नमूनों में चार की रिपोर्ट पॉजिटिव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर
11 जनवरी।स्थानीय सयुंक्त कार्यालय भवन में आज मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच हेतु रेपिड टेस्ट किए गए । स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज लिए गए 77 नमूनों की जांच में से चार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके अतिरिक्त जाछ स्थित हॉर्टिकल्चर कैंपस में 58 आरटी-पीसीआर सैंपल लिए गए जिनकी रिपोर्ट कल तक आ जाएगी ।


एसडीएम अनिल भारद्वाज ने बताया कि मिनी सचिवालय में स्थित कार्यालयों में काम के लिए बाहर से आने वाले लोगों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती भीड़ तथा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा मुख्य गेट पर कोरोना टेस्टिंग करवाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आगामी कुछ दिनों तक मिनी सचिवालय में हर दिन कोरोना टेस्ट सुनिश्चित किए जाएंगे।


उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को टेस्टिंग तथा सुरक्षित रहने के लिए मास्क लगाने के साथ हर जरूरी एहतियात बरतने के बारे में प्रचार वाहन द्वारा जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने दुकानदारों से भी समय-समय पर कोरोना टेस्टिंग करवाने तथा अन्य लोगों को भी टेस्टिंग के लिए प्रेरित करने की अपील की है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।अनिल भारद्वाज ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन द्वारा टेस्टिंग बढ़ाई गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को हल्के में न लें तथा इससे बचने के लिए हर जरूरी सावधानी तथा सतर्कता बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *