नूरपुर में पंचायत चुनावी रिहर्सल आयोजित,625 अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिया भाग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर

03 जनवरी।तीन चरणों मे सम्पन्न होने वाले पंचायत चुनावों हेतु आज रविवार को स्थानीय नगर परिषद हॉल में पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों के लिए पहली चुनावी रिहर्सल आयोजित की गई। इस पूर्वाभ्यास में 625 अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) डॉ सुरेंद्र ठाकुर, निर्वाचन अधिकारी( पंचायत) एवं बीडीओ डॉ रोहित शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित थे। निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) ने बताया कि पूर्वाभ्यास में चुनाव डयूटी के लिये नियुक्त सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनावों के लिए मतदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया के दौरान रिकॉर्ड को तैयार करने सहित मतगणना के दौरान अपनाई जाने वाली सभी सावधानियों बारे जानकारी प्रदान की गई।

उन्होंने बताया कि नूरपुर विकास खंड के तहत आठ नई पंचायतों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि विकास खंड की कुल 51 पंचायतों में सुगम एवम शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न करवाने के लिए 125 पार्टियां नियुक्त की गई हैं।


निर्वाचन अधिकारी( पंचायत) एवं बीडीओ डॉ रोहित शर्मा ने भी इस मौके पर अधिकारिओं को चुनावी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान करवाना प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि दूसरी चुनावी रिहर्सल सात जनवरी को नगर परिषद हॉल में ही आयोजित की जाएगी।

ये रहे मौजूद
अधीक्षक मनोज शर्मा, पंचायत निरीक्षक संजीव कुमार व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *