नूरपुर ब्लड डोनर क्लब ने लगाया रक्तदान शिविर, 401 लोगों ने दान किया खून 

Spread the love

18 से 25 वर्ष के 100 रक्तदानी युवाओं को क्लब ने दिए हेलमेट

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब द्वारा शहीदी दिवस के अवसर पर राणा फार्म, बोढ़ (नूरपुर) में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ प्रज्ञा आश्रम, बाघनी (नूरपुर) के संचालक स्वामी वेद प्रकाश ने किया। मुख्यातिथि स्वामी वेद प्रकाश ने कार्यक्रम स्थल पर लोगों की भीड़, युवाओं के जोश और प्रबंधन को देखकर कहा कि नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब द्वारा शहीदी दिवस पर आयोजित यह शिविर एक मेले का रूप धारण कर चुका है तथा यह क्लब पूरे प्रदेश में रक्तदानियों के लिये एक प्रेरणास्रोत के रूप में उभर कर सामने आया है। उन्होंने इस शिविर के भव्य व सफल आयोजन के लिये क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया व उनकी समस्त टीम को बधाई दी।

नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया ने बताया कि इस शिविर में टांडा मेडिकल कॉलेज व सिविल हॉस्पिटल पठानकोट की टीमों ने भाग लिया जिसमें कुल 401 यूनिट्स एकत्रित किये गए। जहाँ 176 यूनिट्स टांडा की टीम ने तो 225 यूनिट्स पठानकोट की टीम ने एकत्रित किये। शिविर में 360 पुरुषों व 41 महिलाओं ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि इस शिविर में समाज के हर वर्ग के साथ साथ क्षेत्र की सभी सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक व शैक्षणिक संस्थाओं के सदस्यों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक ईश्वरीय कार्य है तथा एक टीम के रूप में ही सम्भव है। संस्था द्वारा अपने “सेवा भी सुरक्षा भी’ प्रकल्प के अंतर्गत शिविर में 18 से 25 वर्ष के पहले 100 युवा रक्तवीरों को आईएसआई मार्क के हेलमेट भेंट किये। शिविर में पूर्व विधायक अजय महाजन, कांगड़ा बैंक के पूर्व चेयरमैन राजीव भारद्वाज ने शिरकित की।

 

इस मौके पर संस्था के सदस्यों मनोज पठानिया, जीवन महाजन, स्वर्ण राणा, शशि कांत शर्मा, अंकित सूरी, योगेश महाजन, गुलाब ठाकुर, भुपिंदर ठाकुर मुन्ना, भवानी पठानिया, पंकज हैप्पी, धीरज पठानिया, सुनील टाटा, हैप्पी पूरी, अनिल सोनू, राकेश राणा, दलजीत पठानिया, ऋषि पठानिया, साजन महाजन, वरुण पठानिया, तरुण पठानिया, हरदीप दीपू, अजय जसरोटिया, शैलिन्दर टोनी, सचित पठानिया, संजीव गुलेरिया, राजिंदर आन्दोत्रा, भूपिंदर ठाकुर, सुनिधि पठानिया, दीपिका राणा, जगदेव पठानिया जग्गू, मोहित पठानिया, कपिल पठानिया, बंटी चौधरी, अरण्य, अर्णव तथा पंचायतों व नगरपरिषद के चुने हुए प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *