नूरपुर पुलिस ने वाहन चालकों को सिखाया यातायात नियमों का पाठ  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। पुलिस जिला नूरपुर के तहत पड़ते क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस ने गुरुवार से विशेष अभियान चलाया है, ताकि सड़क दुर्घटनाएं न हो और यातायात व्यवस्था बेहतर हो।

पुलिस अधीक्षक नूरपुर के दिशा-निर्देशों पर पुलिस जिला नूरपुर के तहत पड़ते पुलिस थाना नूरपुर, डमटाल, इंदौरा, फतेहपुर, जवाली के अंतर्गत पड़ते क्षेत्रों में पुलिस ने विशेष अभियान चला कर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अभियान चलाया है। इसमें यातायात के नियमों का पालन न करने वालों पर पुलिस कार्यवाही कर रही है और साथ हो लोगों से यातायात के नियमों का पालन करने का आह्वान कर रही है ताकि सड़क दुर्घटनाएं न हो।

वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है जिनमें अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं नियमों का पालन न करने की वजह से हो रही है। इन सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारणों में चालक की लापरवाही, चालक द्वारा गाड़ी चलाते समय मोवाईल फोन का प्रयोग, दोपहिया वाहनों के चालक व परिचालक द्वारा हैलमेट न पहनना, तेज रफ्तार, नशे का प्रयोग कर गाड़ी चलाना इत्यादि शामिल है।

इस बारे पुलिस अधीक्षक नूरपुर ने आम जनता को वाहन चलाते समय उचित गति सीमा में चलनें, शराब पीकर गाड़ी न चलानें, सदैव सीट वेल्ट/हेलमेट का प्रयोग करनें, गाड़ी चलाते समय मोबाईल फोन का इस्तेमाल न करने, गाड़ी को ओवरलोड़ न करनें तथा सड़क पर पैदल चलनें वाले लोगो को भी सड़क पर चलते समय सतर्कता बरतने के बारे में हिदायत दी है।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने व जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक नुरपूर अशोक रत्न ने आम जनता, चालकों व परिचालकों से यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया गया है और नियमों की आवेलहना करते हुए पाए जाने पर नियमानुसार सख्त कार्यवाही करने के पुलिस को आदेश जारी किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *