नूरपुर: पंचायत का फरमान- नशा बेचते व करते पकड़े गए तो बंद कर दी जाएंगी सरकारी सुविधाएं 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

स्वर्ण राणा, नूरपुर। हिमाचल प्रदेश में नूरपुर के कोपड़ा पंचायत में सोमवार को बुजुर्ग दंपती की हत्या के बाद पंचायत ने नशे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। प्रधान मीनू रानी ने बताया कि नशे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा। पंचायत सदस्यों के साथ एकजुट होकर नशे के विरुद्ध मुहिम शुरू की है।

उन्होंने बताया यदि कोई व्यक्ति पंचायत में नशा बेचता या करता पाया गया तो उसे पंचायत या सरकार की ओर से मिल रही सभी सुविधाएं तुरंत बंद कर दी जाएंगी। ऐसे लोगों को बीपीएल, सस्ता राशन, आवास योजना जैसी सभी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाएगा।

नशे का आदी था हत्यारा

मीनू रानी ने बताया कि पंचायत में हुए दोहरे हत्याकांड मामले में लग रहा है कि आरोपित नशे का आदी था। यदि कोई व्यक्ति नशा बेचते या नशे की हालत में पाया गया या साक्ष्य के साथ शिकायत मिली तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। पंचायत को नशामुक्त करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने मुहिम को सफल बनाने के लिए लोगों से सहयोग देने की अपील की। हत्याकांड के आरोपित के परिवार को पंचायत से निष्कासित करने का निर्णय पहले ही लिया जा चुका है। पंचायत की बैठक में प्रस्ताव पारित कर इस निर्णय पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

यह है मामला

सोमवार को हरनाम सिंह घर के पास खेत में घास काट रहा था तो आरोपित अंकुश ने उससे छीनाझपटी की। हरनाम सिंह के शोर मचाने पर उसने उस पर दराट से हमला कर दिया। शोर सुनकर मौके पर पहुंची हरनाम सिंह की पत्नी को भी उसने मौत के घाट उतार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *