नूरपुर नगर परिषद के वार्ड एक में 15 दिन के भीतर ही टूटी इंटरलॉक टाइलस

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा,नूरपुर

23 जुलाई।नूरपुर शहर के वार्ड नम्बर एक  खुशीनगर गांव के पास एक गली में नगर परिषद द्वारा लगवाई गई इंटरलॉक टाइल कुछ ही दिनों में एक हिस्से से टूट गई। स्थानीय निवासियों ने उक्त गली के निर्माण में लगाये गए निर्माण सामग्री तथा ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल उठाए है। वार्ड नम्बर एक के  निवासी डा शशिकांत,जगदीश,करतार आदि लोगों ने बताया कि लगभग 15 दिन पहले उक्त गली में इंटरलॉक टाइल बिछाई गई थी,लेकिन बरसात की पहली बारिश में उक्त टाइल का कुछ हिस्सा टूट गया। डा शशिकांत ने बताया कि गली का काम लापरवाही से किया गया है तथा गली का कुछ हिस्सा बिना टाइल के छोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब यह गली में काम हो रहा था तब उन्होंने नगर परिषद के एक अधिकारी से सम्पर्क कर उनको मौका पर आने की बात की थी, उनको आश्वासन भी मिला था कि काम के निरीक्षण के लिए आएंगे लेकिन उनके सामने कभी कोई नहीं आया। डा शशिकांत ने बताया कि गली में ड्रेनेज सिस्टम भी उचित नहीं किया गया जिससे साथ लगते घरों को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि बरसात में पानी की निकासी के लिए लोहे का जंगला लगाने को मना किया था लेकिन लोहे का जंगला लगने से पानी की निकासी ढंग से नहीं हो पा रही।

लोगों ने नगर परिषद से मांग की है कि उक्त गली के निर्माण में लगाई गई निर्माण सामग्री की जांच करवाई जाए तथा पानी की निकासी के लिए ठोस प्रबंध किये जायें।वहीं इस संदर्भ में कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया इस संदर्भ में उनके पास भी एक शिकायत आई है। उन्होंने कहा कि सोमवार को नगर परिषद की टीम के साथ उक्त गली का निरिक्षण करेंगी तथा ठोस कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *