नूरपुर कॉलेज में एड्स विषय पर मानव श्रृंखला, नारे व रैली का आयोजन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। राजकीय आर्य महाविद्यालय नूरपुर में एड्स दिवस के उपलक्ष में “एड्स विषय पर मानव श्रृंखला, नारे व रैली” का आयोजन।

राजकीय आर्य महाविद्यालय नूरपुर में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर विश्वजीत सिंह की अध्यक्षता में रेड रिबन क्लब के इंचार्ज डॉ. दिलजीत सिंह व प्रो. किरण बाला, एन एस एस इंचार्ज प्रो. सुरजीत सिंह तथा एन सी सी इंचार्ज प्रो. सुरजीत कुमार द्वारा संयुक्त रूप से क्लब्स व समितियों के लगभग 100 सदस्य विद्यार्थियों / प्रतिभागियों के साथ मिलकर एड्स विषय पर मानव श्रृंखला, नारे व रैली का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में महाविद्यालय के प्राचार्य व रेड रिबन क्लब के इंचार्ज अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को एड्स से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी दी गई व इसके बारे में युवाओं तथा अन्य लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया।

इसके बाद प्रतिभागियों ने रेड रिबन सिंबल के रूप में ‘मानव श्रृंखला’ बनाकर रेड रिबन क्लब की ओर से विभिन्न प्रकार के संवेदनशील सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। रैली की शुरुआत विद्यार्थियों द्वारा महाविद्यालय के प्रांगण से की गई व नूरपुर के विभिन्न क्षेत्रों जैसे नूरपुर बस स्टैंड, नूरपुर बाजार तथा न्याजपुर आदि से होते हुए वापस महाविद्यालय पहुंचे। विद्यार्थियों ने सड़क व बाजार से गुजरते हुए एड्स विषय पर विभिन्न प्रकार के नारे जैसे “आओ मिलकर विश्व एड्स दिवस मनाएं, लोगों के बीच इस विषय में जागरूकता लाएं” तथा “एड्स बिमारी से नफरत करो न कि एड्स मरीज से” आदि विभिन्न प्रकार के नारों से लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक प्रो. संजय कुमार जसरोटिया, डॉ. रोहित कुमार, प्रो. शिव कुमार, डॉ. सुरेश चौधरी, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. सत्य प्रकाश, अनुराधा बाली, शिखा चौधरी तथा अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *