नीदरलैंड ने भारत से आने वाली सभी यात्री उड़ानों को किया निलंबित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

26 अप्रैल। नीदरलैंड ने कहा है कि वह देश में सोमवार से भारत से आने वाली सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर रहा है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर से कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है। स्पुतनिक ने डच एविएशन मिनिस्ट्री के बयान के हवाले से बताया कि 26 अप्रैल सोमवार को शाम 6 बजे से तक फ्लाइट बैन लगेगा। फ्लाइट बैन कम से कम 1 मई 00:01 बजे सुबह तक रहेगा। भारत पिछले कुछ दिनों से हर रोज तीन लाख से अधिक मामलों की रिपोर्टिंग कर रहा है। देश में एक घातक COVID-19 लहर देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पांच राज्यों – महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और केरल में देश के 54 प्रतिशत मामले सामने आ रहे हैं।

कनाडा, हांग कांग समेत कई देशों ने बंद की फ्लाइट

कोरोना की स्थिति बिगड़ने के साथ कई देशों ने भारत के यात्रियों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। हांगकांग ने मंगलवार को क्षेत्र में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच भारत के साथ जुड़ने वाली सभी उड़ानों को 14 दिनों के लिए स्थगित करने की घोषणा की थी। अधिकारियों ने पाकिस्तान और फिलीपींस से उड़ानें निलंबित कर दी हैं। भारत और पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच कनाडा ने गुरुवार से भारत में 30 दिनों के लिए यात्री उड़ानों पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।

अमेरिका, ब्रिटेन ने यात्रियों को आगाह किया

फ्रांस ने बुधवार को भारत में पाए जाने वाले COVID-19 वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए आने वाले दिनों में भारत से आने वाले यात्रियों के लिए 10 दिनों का क्वारंटीन लगाया था। हाल ही में, यूनाइटेड किंगडम(यूके) ने एहतियाती आधार पर यात्रा के लिए ‘रेड लिस्ट’ में भारत को डाला है। यूके में भारत में पहली बार पहचाने गए कोरोनो वायरस वेरिएंट के 103 मामलों की रिपोर्ट करने के बाद ये फैसला लिया गया है। रूसी दूतावास के वीज़ा अनुभाग ने अस्थायी रूप से भारत के COVID-19 स्थिति के कारण अगली सूचना तक अपने कार्यों को रोक दिया है। COVID-19 मामलों के चलते अमेरिका ने भारत की संभावित यात्रा के लिए ‘स्तर 4 (बहुत अधिक) चेतावनी भी जारी की है किे वे भारत में यात्रा करने से बचें, भले ही वे पूरी तरह से टीकाकरण कर रहे हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *