निरमंड के कृष का हिमाचल विश्वविद्यालय के यू आईएलएस में पांच वर्षीय बीए एलएलबी के लिए चयन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। निरमंड उपमंडल के रहने वाले कृष शर्मा का हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूआईएलएस एवरलॉज में पांच वर्षीय बीए एलएलबी के लिए चयन हुआ है।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 5 वर्षीय कानून की शिक्षा के लिए चयन जमा दो में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर होता है, जिसमें कृष शर्मा का भी चयन हुआ है।

कृष ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर निरमंड से प्राप्त की। इसके बाद जमा दो की परीक्षा स्प्रिग डेल स्कूल रामपुर से प्राप्त की। वे विद्यालय के टॉप 10 छात्रों की सूची में भी थे। उन्होंने जमा दो में सीबीएसई द्वारा आयोजित परीक्षा में 86.40 प्रतिशत प्राप्त किए थे । उनके चयन से जहां कृष शर्मा खुश हैं वहीं उनके माता-पिता भी इससे खुश हैं।

उनके दादा स्वर्गीय मूलराज शर्मा और दादी शक्ति शर्मा का सपना भी उन्हें कानून की शिक्षा दिलाने का था। कृष शर्मा कानून की शिक्षा में रुचि थी और उनका चयन होने से कहा कि मुझे अपना लक्ष्य मिल गया है।

 

उनके पिता रवि शर्मा निरमंड के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में राजनीतिक शास्त्र के प्रवक्ता के रूप में सेवाएं दे रहे हैं, जबकि उनकी माता उषा शर्मा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निरमंड में वार्ड सिस्टर के रूप में कार्यरत है। कृष शर्मा का कहना है कि उनका मकसद गरीब व निर्धन लोगों को हर संभव कानूनी सहायता प्रदान करना रहेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *