निजी बस ऑपरेटर यूनियन की सरकार को दो टूक: मांगे नहीं मानी तो जारी रहेगी हड़ताल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विनोद चड्ढा,घुमारवीं(बिलासपुर)

08 मई। हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने कहा कि सरकार जब तक टैक्स में छूट तथा करोना कर्फ्यू की धारा 144 को रद्द नहीं करती,तब तक हडताल निरंतर जारी रहेगी। बिलासपुर निजी बस ऑपरेटर युनियन के प्रवक्ता एवं पूर्व प्रधान अनिल मिंटू ने बताया कि इस मुददे को लेकर युनियन की राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक प्रधान राजेश पराशर की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में सर्वसम्मति से हडताल को जारी रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार कोरोना को रोकने के लिए कर्फ्यू लगा रही है,वही दूसरी तरफ एचआरटीसी की बसों में 50 प्रतिशत से ज्यादा सवारियां बिठाई जा रही हैं,बाबजूद इसके इन बसों के खिलाफ धारा 144 के तहत कार्रवाई नहीं हो रही है,जबकि निजी बस मालिकों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार  हिमाचल पथ परिवहन को करोडों की सहायता दे रही है,लेकिन जो हर वर्ष सरकार को साठ करोड का टैक्स देते है उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटर पिछले एक साल से टैक्स माफी की मांग कर रहे है।उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू में पांच सवारी के साथ बस चलाना संभव नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *