नाहन में चरस-अफीम-हेरोइन समेत 24 लाख बरामद, खाकी की शिकंजे में एक परिवार की 3 पीढ़ियां

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

नाहन, 15 जुलाई। सिरमौर पुलिस (sirmour police) के डिटेक्शन सैल ने नशे के खिलाफ जबरदस्त स्ट्राइक की है। वाल्मीकि नगर में 71 वर्षीय प्रेम चंद के घर पर दबिश देकर खाकी ने नशीले कैप्सूल, चरस, अफीम व चिट्टे की खेप सहित 24 लाख 40 हजार की राशि बरामद की है।

बता दें कि इससे पहले भी खाकी ने वाल्मीकि नगर से एक युवक को काबू किया था। पुलिस के कठिन परिश्रम से नशीले पदार्थों की तस्करी पर शहर में कारोबार की रीढ़ टूट गई है। सिरमौर के नजरिए से ये पहली बार हो सकता है, जब एक ही परिवार की तीन पीढ़ियों के सदस्यों को नशे के कारोबार के आरोप में काबू किया गया है। संभव है कि समूचे प्रदेश में ये अपनी तरह का अलग मामला होगा।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक आधी रात तक कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा था। पुलिस ने 71 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया। हैरान करने वाली बात ये भी है कि उसका 44 वर्षीय बेटा व 21 वर्षीय पोता भी इसी कारोबार में संलिप्त था। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि नशे के कारोबार को पीढ़ी दर पीढ़ी अपनाया गया था। सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने पुष्टि करते हुए कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। इसमें किसी को भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

ये आरोपियों की पहचान

आरोपियों की पहचान 71 वर्षीय प्रेम चंद पुत्र स्व. बच्चना राम, 44 वर्षीय सागर पुत्र प्रेम चंद, व 21 वर्षीय संग्राम उर्फ़ अंशुल पुत्र सागर, सभी निवासी मकान नंबर 372/11, रेड क्रॉस रोड, पेट्रोल पंप के पास, बाल्मिकी बस्ती नाहन के तौर पर हुई है।

ये बरमादगी 

आरोपियों के कब्जे से 336 स्पासमैक्स ट्रामाडोल कैप्सूल्स, 159.80 ग्राम चरस, 38.10 ग्राम अफीम, 23.34 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) व 24 लाख 40 हजार की नकद राशि बरामद की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *