नाले में गिरा ट्रक, एक घायल, दो लापता

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

19 जनवरी। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे रामसू के पास एक नाले में ट्रक गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया, जबकि ट्रक में सवार दो अन्य लोग हादसे के बाद से लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक दोनों का सुराग नहीं मिल पाया है। ट्रक (एचआर38-1633) रामबन जिला के शेर बीबी क्षेत्र में सड़क से फिसल कर सोमवार तड़के करीब तीन बजे नाले में जा गिरा। सूचना मिलते ही पुलिस, सामाजिक संगठनों के सदस्य, स्थानीय लोग और क्यूआरटी टीम राहत कार्य में जुट गई।

टीम ने ट्रक से एक घायल को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। घायल ने बताया कि ट्रक में दो अन्य लोग सवार थे। इसके बाद लापता हुए दो लोगों की तलाश शुरू कर दी गई, लेकिन अभी तक लापता हुए दोनों लोगों का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। लापता हुए लोगों में ट्रक का चालक भी शामिल है। बनिहाल के थाना प्रभारी नाहिम मट्टू का कहना है कि राहत व बचाव कार्य जारी है। लापता हुए लोगों की तलाश की जा रही है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है।

जानकारी के अनुसार, कुलगाम जिला के लमबर क्षेत्राें में जुबैर अहमद मांडर अपनी पत्नी व दो बच्चों 10 वर्षीय साहिल जुबैर और छह वर्षीय शाजिया के साथ एक टेंट में रह रहा था। यह परिवार मूलत: रियासी का रहने वाला है। कड़ाके की ठंड के कारण गत शनिवार को दोनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जुबैर उन्हें कुलगाम अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां रविवार देर शाम साहिल और सोमवार सुबह शाजिया की मौत हो गई। डाक्टरों के अनुसार, दोनों बच्चों की मौत हाइपोथर्मिया (ठंड से शरीर में खून जमना) के कारण हुई

इस बीच, तहसीलदार अब्दुल रशीद ने कहा कि प्रशासन ने कुछ दिन पहले जुबैर के परिवार व उनके अन्य साथी बक्करवालों को ठंड से बचने के लिए निकटवर्ती स्कूल में शिफ्ट होने को कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था। इस बीच, श्रीनगर के कनीदेवर हवल इलाके में 50 वर्षीय हफीजा पत्नी मोहम्मद यासीन सोमवार सुबह अपने आंगन में कुछ काम कर रही थी कि अचानक उनके मकान की छत से बर्फ का एक बड़ा तोदा फिसलकर महिला पर गिरा। परिवार के लोगों ने बर्फ को हटाकर उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *