नादौन में हादसे के तीन दिन बाद मिले दो मजदूरों के शव, कपड़े धोते वक्त हुआ था हादसा 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन। धौलासिद्ध में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट परिसर के निकट पानी में डूबे दो मजदूरों के शव मंगलवार को घटना के तीसरे दिन मिल गए हैं। एनडीआरएफ की टीम ने 2 दिन कड़ी मेहनत व मशक्कत करने के बाद नदी में रुके हुए पानी में इन शवों को ढूंढ निकाला है। निरीक्षक अनिल कुमार की अगवाई में जसूर से 22 सदस्यों का यह दल सोमवार को भी पूरा प्रयास करता रहा, परंतु पानी के तल में बड़े-बड़े बोल्डर व मिट्टी की गाद होने से शवों को ढूंढने में परेशानी हो रही थी।

पानी साफ न होने के कारण गोताखोर तल पर मिट्टी हटा हटा कर चप्पे-चप्पे पर तलाश जारी रखे हुए थे, परंतु सोमवार शाम तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। मंगलवार को सुबह जैसे ही टीम ने तलाश आरंभ की तो 12 बजे के करीब 1 शव, तो कुछ समय बाद दूसरा शव भी बरामद हो गया। मृतकों की पहचान चंबा के सलूणी क्षेत्र के खदर गांव निवासी 41 वर्षीय रमेश चंद्र तथा सरड निवासी 43 वर्षीय घनश्याम के तौर पर हुई है।

गौर हो कि रविवार को दोपहर बाद यह दोनों जब चेक डैम के नीचे की ओर रुके हुए पानी किनारे कपड़े धो रहे थे, तो पैर फिसलने से पहले एक व्यक्ति और इसके साथ ही पैर फिसलने से दूसरा व्यक्ति भी डूब गया था। सोमवार सुबह से ही दोनों के परिजन घटनास्थल पर बैठे इंतजार कर रहे थे। इस संबंध में थाना प्रभारी नादौन योगराज चंदेल ने बताया कि मंगलवार दोपहर पानी से दो शव एनडीआरएफ की टीम द्वारा निकाले गए हैं। उन्होंने कहा कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *