नादौन में बनेगा हिमाचल का पहला इलेक्ट्रिक बस डिपो, 24 कनाल भूमि का किया चयन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात दी है। नादौन में प्रदेश का पहला इलेक्ट्रिक बसों के लिए डिपो का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए एचआरटीसी निगम ने 24 कनाल भूमि का चयन कर लिया है।

नादौन में बनने जा रहा बस डिपो पूरी तरह इलेक्ट्रिक डिपो होगा, जिसमें सिर्फ इलेक्ट्रिक बसें ही खड़ी की जाएंगी, वहीं सूक्खू सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने के लिए अधिक बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन चलने से जहां एचआरटीसी को ईंधन की बचत होगी। वहीं पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और एचआरटीसी निगम में मुनाफा भी दर्ज किया जाएगा। एचआरटीसी डिपो हमीरपुर के डीडीएम विवेक लखनपाल ने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन के लिए पहला इलेक्ट्रिक डिपो बनाने की सौगात दी है, जोकि अत्याधुनिक बस डिपो होगा। एचआरटीसी निगम द्वारा इलेक्ट्रिक बस डिपो बनाने के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है।

24 कनाल भूमि में इलेक्ट्रिक डिपो बनेगा अन्य विभागों से डिपो के लिए बनाने के लिए एनओसी एचआरटीसी को मिल चुकी है । जल्दी ही इलेक्ट्रिक बसों का डिपो बनाने के लिए प्रस्ताव फाइनेंस सचिव के पास भेज दिया गया है । जल्दी ही अप्रूवल मिलते ही डिपो का काम शुरू करवा दिया जाएगा। विवेक लखनपाल ने बताया कि यह बस डिपो अन्य बस डिपो की तरह नहीं होगा, बल्कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक डिपो होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *