नादौन में पर्यटन की संभावनाओं का दोहन करके सृजित होंगे रोजगार के साधन- विजय अग्निहोत्री

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बबलू गोस्वामी, नादौन
2 जुलाई। हिमाचल प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में नादौन क्षेत्र में पर्यटन की  संभावनाओं का दोहन कर प्रदेश के युवाओं  को पर्यटन के क्षेत्र में  रोज़गार के नए अवसर सुलभ करवाने के लिये  कृतसंकल्प है। भविष्य में टूरिज़्म इंडस्ट्री यहां के युवा वर्ग को रोजगार उपलब्ध करवाने का एक प्रमुख साधन बनकर उभरेगा । यह बात आज एचआरटीसी के वायस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री ने पर्यटन विभाग द्वारा कांगू में होम स्टे गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत  करने के दौरान कही ।
अग्निहोत्री ने कहा कि  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के तीन वर्ष के कार्यकाल में नादौन क्षेत्र की सड़कों, पुलों, बिजली और पानी की मूलभूत जरूरतों को युद्धस्तर पर पूरा करने के प्रयास किये गए हैं। नादौन क्षेत्र में पर्यटन की अपार सम्भावनाओं के मद्देनजर ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू की गई है। सैलानियों को यहां पंहुचने के लिये हवाई मार्ग की सुविधा हेतु उच्च तकनीकी क्षमता युक्त हेलीपैड के निर्माण को लेकर धनराशि जारी कर दी है। तत्पश्चात कांगू में ही आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में कृषि विभाग द्वारा किसानों को फ़सल बीमा योजना की जानकारी देने के लिये प्रचार हेतु वाहन को हरी झंडी देकर रवाना करते हुये  क्षेत्रवासियों को अपने संबोधन में कहा कि  केंद्र औऱ प्रदेश की भाजपा सरकारें वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही हैं।
केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हितों के अनुरूप तीन नए किसान कानून बनाये गए हैं। लेकिन विरोधी दल इन कानूनों पर किसानों को बरगलाने का कार्य कर रहे हैं। नए कृषक कानून पूरी तरह से बिचौलियों के खिलाफ हैं जबकि यह कानून किसानों के हितों का सरंक्षण करने के लिये ही बनाये गए हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में जो अभूतपूर्व विकास हो रहा है, वह सब मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की दूरदर्शी सोच है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *