नादौन के चलैली में वर्षों पुरानी समस्या हुई हल

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
      बबलू गोस्वामी, नादौन
17 जून: हमीरपुर जिला के उपमंडल नादौन की ग्राम पंचायत सनाही के चलैली गांव में नवगठित पंचायत ने रास्ते के नीचे पाईप डालकर रास्ते का निर्माण कर वर्षों से चली आ रही समस्या का समाधान किया है। रास्ते के निर्माण से कारगू जागीर, चलैली, खारड व कारगू खालसा गांव के लोग लाभान्वित होंगे। पंचायत की प्रधान सरिता देवी ने बताया कि इस कार्य के लिए पंचायत द्वारा 1 लाख 42 हजार पांच सौ रुपये मुहैया करवाये गए जो कि पर्याप्त नही थे। पानी की निकासी के लिए 140 फ़ीट लम्बी पाइप डालने के अलावा रास्ते के साथ डंगा भी लगाया जाना था । इसलिए कार्य मे स्थानीय जनता ने भी तन मन और धन से सहयोग किया।
श्रमदान करने में युवा सबसे आगे रहे जबकि महिला तथा वरिष्ठ नागरिक भी इससे पीछे नही हटे। इस पूरे कार्य को करवाने में उपप्रधान सोमनाथ शर्मा का सराहनीय योगदान रहा । कार्य सम्पन्न होने तक वह लगातार कार्यस्थल पर रहे और आने वाली हर समस्या का समाधान करने में अग्रणी भूमिका निभाई। प्रधान सरिता शर्मा व उपप्रधान सोमनाथ शर्मा ने बताया कि इस रास्ते पर वर्षा के बाद तालाब जैसी स्थिति रहती थी जिससे जनता का चलना दूभर हो जाता था । पंचायत चुनाव के बाद उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर इस कार्य को शुरू किया और स्थानीय जनता के सहयोग से इसे पूरा कर वर्षों पुरानी समस्या का समाधान किया।
हालांकि कार्य अभी पूरा नही हुआ है उन्होंने सरकार से शेष कार्य को पूरा करने के बजट की मांग की है ।उन्होंने संजना शर्मा, कश्मीर चंद व वार्ड सदस्य सतपाल सहित समस्त जनता का इस कार्य मे सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। स्थानीय निवासी विपन कुमार, संजय कुमार, अशोक कुमार, मनोहर लाल, रतन चंद, सुदेश कुमार, देश राज, विजय कुमार इत्यादि ने पंचायत का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *