नागो के घर पर फायरिंग करने वाले चार हमलावरों में से दो को रामगढ़ पुलिस ने हिरासत में लेकर तीन देसी कट्टे बरामद किए

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

20 अप्रैल। तीन अप्रैल को नागो के घर पर फायरिंग करने वाले चार हमलावरों में से दो को रामगढ़ पुलिस ने हिरासत में लेकर उनके ठिकाने से तीन देसी कट्टे बरामद किए।गत 18 अप्रैल देर शाम को इस मामले की जांच कर रही पुलिस की विशेष टीम रामगढ़ पहुंची।पुलिस टीम ने स्थानीय रामगढ़ पुलिस की मदद लेकर इस वारदात के नामजद आरोपी अमनदीप सिंह निवासी डडेयाल के घर दबिश देकर उसे हिरासत में लिया। वहीं उसके साथ शामिल दूसरे युवक राकेश चौधरी उर्फ सेठी पुत्र सुरजीत सिंह निवासी वार्ड नंबर चार रामगढ़ को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने खेतों में पंपसेट के नीचे गाड़े तीन देसी कट्टों को भी अपने कब्जे में लिया।

देर रात रविवार को आरएसपुरा पुलिस द्वारा अंजाम दी गई इस तत्वरित कार्रवाई के बाद दोनों युवकों को आरएसपुरा ले जाया गया। रामगढ़ क्षेत्र के युवकों से बरामद हुए इन हथियारों व गोलाकांड़ में शामिल होने की बात सोमवार सुबह पूरे क्षेत्र में फैल गई। हर तरफ लोगों में इसी मामले को लेकर चर्चाएं होती रहीं। वहीं इस मामले को लेकर एसएसपी सांबा राजेश शर्मा केएएस ने कहा कि गांधीनगर निवासी व्यवसायी नागर सिंह के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना को सुलझाते हुए इस सारी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

गांधीनगर थाने में दर्ज इस गोलीकांड़ मामले में आरएसपुरा, रामगढ़ पुलिस ने अपना योगदान देते हुए आरोपितों को दबोचने में मदद की है। बाकी यह मामला जिस थाने में दर्ज है वहीं पर इसकी तफतीश होगी।अभी तक पुलिस ने नागों के घर पर हुए हमले में तीन हमलावरों को पकड़ा है। इससे पहले पुलिस ने नगरोटा जगटी का अजय भट को गिरफ्तार किया था। भट्ट ने नागों के घर की रैकी की थी। अभी दो हमलावर बाबर निवासी भगतवी नगर और बबलू निवासी आरएसपुरा की पुलिस तलाश कर कर रही है।
]रविवार को कांच की बोतलें फैंकने वाले की हुई पहचान
शहर के जानेमाने व्यापारी नागर सिंह के घर बीते 15 दिनों में ताबड़तोड़ फायरिंग और कांच की बोतले फैंके जाने के मामले में पुलिस ने दो हमलावरों को सांबा जिले के रामगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया है। हमलावरों से पूछताछ के बाद पुलिस की एक टीम गांधीनगर एसएचओ भरत शर्मा के नेतृत्व में पंजाब के लुधियाना में कुछ और अहम गिरफ्तारियों के सिलसिले में गई है। नागों के गांधी नगर स्थित ग्रीन बैल्ट में बने आवास पर 3 मार्च देर रात को कार सवार युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जबकि 18 अप्रैल रविवार रात को एक कार सवार युवक ने नागो के घर पर कांच की तीन बोतले फैंक कर सभी को दहश्त में डाल दिया था कि पहचान कर ली गई है। सीसीटीवी फुटेज में युवक एक के बाद एक बोतले फैंकता नजर आ रहा है उसकी पहचान नागों के घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज में ऋिषभ के रूप में हुई है।जबकि कार चला रहे युवक और उसके आगे बैठे साथी की पहचान नही हो पाई है। पुलिस ऋिषभ की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
मास्टर माइंड कोई ओर
अभी पकड़े गए दोनों हमलवर किराए पर खरीदे गए बदमाश है। हमले के पीछे कौन है? इसे कौन करवा रहा है? वहां तक पुलिस अभी नही पहुंच पाई है। इन हमलों का मास्टर माइंड रायल सिंह है। जो इन दिनों कोटभलवाल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है।पुलिस ने अभी तक की जांच में कोटभलवाल जेल के जेलर के ड्राइवर कुलदीप को गोलीकांड के मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था। पुलिस को शक है कि जेल के अंदर से ही हमले की साजिश रची जा रही है। जिसमें जेल प्रबंधन की भूमिका भी संदेह के दायरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *