नवजोत सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस सामने आ रही बस से टकराई , 3 की मौत, 40 घायल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

23 जुलाई। पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस सामने से आ रही पंजाब रोडवेज की बस से टकरा गई , जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा गंभीर घायल हो गए।शवों को मथुरादास सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। मृतकों की पहचान फिरोजपुर के जीरा के मलसिहां गांव निवासी विरसा सिंह और विक्की तथा फिरोजपुर के गांव घुडुवाला निवासी गुरदेव सिंह के रूप में हुई है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मोगा में बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं।उन्होंने डीसी मोगा को सभी घायलों को तुरंत पूरा इलाज मुहैया कराने और सरकार को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार मोगा से शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे कांग्रेस के कार्यकर्ता मिनी बस में सवार होकर चंडीगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी समारोह के लिए जा रहे थे।

मिनी बस जनेर के निकट अचानक लिंक रोड से निकलकर हाईवे पर आई तो सामने से मोगा से अमृतसर जा रही पंजाब रोडवेज की बस के साथ मिनी बस की सीधी भिड़त हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों बसों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई।पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुटी है तथा मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *