नगर परिषद बद्दी में एक करोड़ अड़सठ लाख रू के नौ विकास कार्यों का उद्घाटन तथा दो करोड़ पचासी लाख रू के छः विकास कार्यों का शिलान्यास।

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
 शांति गौत्तम, बीबीएन 
 11 दिसंबर हिमाचल प्रदेश का बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र उत्तर भारत के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों में से एक है तथा यहां की विकास संबंधी आवश्यकताओं के प्रति प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यह जानकारी शहरी विकास, नगर एवं ग्राम योजना तथा आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने दून विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर परिषद बद्दी में  वीडियो कांफ्रेंस के जरिए 4 करोड 53 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास अवसर पर उपस्थित व्यक्तियों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हुए औद्योगिक विकास का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को जाता है जिन के आशीर्वाद से वर्ष 2003 में हिमाचल प्रदेश को विशेष औद्योगिक पैकेज दिया गया तथा इसका सर्वाधिक लाभ जिला सोलन में बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र को मिला। उन्होंने कहा कि दवा उत्पादन के क्षेत्र में बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र की देश ही नहीं बल्कि विश्व भर में विशेष पहचान है। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि बीबीएन क्षेत्र के औद्योगिक कस्बों तथा सीमा भर्ती ग्राम पंचायतों में विकास संबंधी मूलभूत आवश्यकताओं के  के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प है तथा इस के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री द्वारा परिषद क्षेत्र बद्दी में 29 लाख 80 हजार रुपए की लागत से निर्मित 22 दुकानों, नगर परिषद बद्दी के वार्ड नंबर 6 जुड्डी कला में 8 लाख 82 हजार रुपए की लागत से नवनिर्मित समुदायिक भवन, 49 लाख 35 हजार रुपए की लागत से निर्मित अमरावती सड़क, 28 लाख 29 हजार रुपए की लागत से निर्मित बसंती बाग सड़क,  वार्ड नंबर 2 में  9 लाख 27 हजार 360 रूपए की लागत से निर्मित महिला व्यामशाला, वार्ड नंबर 6 में 11 लाख 87 हजार 925 रुपए की लागत से निर्मित मोक्षधाम सड़क,  वार्ड नंबर 9 में हिमुडा कॉलोनी फेस 1 में 8 लाख 95 हजार 836 रूपए की लागत से निर्मित पार्क के विभिन्न कार्य, हिमुडा कॉलोनी फेस 3 वार्ड नंबर 9 में 9 लाख 83 हजार 659 रुपए की लागत से निर्मित पार्क का कार्य तथा 11 लाख 60 हजार रुपए की लागत से वार्ड नंबर 1 में बाईपास सड़क के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया गया। इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर 6 में 11 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनने वाले समुदायिक भवन, वार्ड नंबर 3 में 2 करोड रुपए की लागत से बनने वाले हर्बल पार्क तथा खुली व्यायामशाला, वार्ड नंबर 5 में 11 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनने वाले समुदायिक भवन, वार्ड नंबर एक में 10 लाख से बनने वाली सामुदायिक पाकशाला, वार्ड नंबर 8 बिल्लां बाली में 12 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सड़क तथा हिमुडा कॉलोनी फेज 3 में 40 लाख रुपए की लागत से बनने वाले समुदायिक भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया गया।
इस अवसर पर वक्ताओ ने अपने संबोधन में शहरी विकास मंत्री का नगर परिषद बद्दी के इस कार्यक्रम को समय देने के लिए आभार व्यक्त किया सरकार द्वारा इस क्षेत्र में जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में सोलन जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ श्रीकांत शर्मा,दून मंडल भाजपा अध्यक्ष बलवीर ठाकुर, नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष नरेंद्र ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी आर एस वर्मा, निदेशक शहरी विकास राम कुमार गौतम, उपाध्यक्ष नगर परिषद बद्दी सुशमा कुंडलस, विभिन्न वार्डों के पार्षद गण तहसीलदार सुरेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *