नगर पंचायत शाहपुर में लगाए गृहकर के विरोध में उतरे वार्ड नं. 5 के लोग, सचिव को सौंपा ज्ञापन 

Spread the love

कुछ दिन पहले पूर्व चेयरमैन ने मुख्यमंत्री को भेजा था ज्ञापन

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। नगर पंचायत शाहपुर में लगाए गए गृहकर के विरोध वार्ड नंबर 5 की जनता  ने भी अपनी आवाज बुलंद कर दी है। वार्ड नंबर 5 के बाशिंदों ने गुरुवार को अनिल सैनी की अगुवाई में लगभग 2 दर्जन लोगों ने नगर पंचायत शाहपुर के सचिव प्रदीप दीक्षित को ज्ञापन सौंप कर भारी-भरकम टैक्स को वापस लेने की मांग उठाई है।

गौर रहे कि कुछ दिन पहले नगर पंचायत शाहपुर में गृहकर के खिलाफ नप शाहपुर की पूर्व अध्यक्षा व वार्ड नम्बर 2 की पार्षद ऊष्मा चौहान ने मोर्चा खोलते हुए नप द्वारा भारी भरकम टेक्स बसूलने की शुरू की गई प्रक्रिया को अनुचित ठहराया था।

वार्ड नंबर 5 के निवासी अनिल सैनी, मधु, एस गुलेरिया, विजय बत्रा, पूजा, भाग सिंह, केवल सिंह, राकेश, टेकचंद शर्मा, अमन महाजन, अजय ठाकुर, गंधर्व सिंह, ग्वर्धन सिंह, सुखदेव सिंह, राकेश कुमार आदि का कहना है कि उनके घरों को आज तक न सही प्रकार से रास्ते का निर्माण हुआ है और न ही पानी टाइम से उपलब्ध हो पाता है। एक टाइम ही उन्हें पानी दिया जा रहा है। न ही कोई लाइट लगाई गई है, न तो सोलर लाइट का उचित प्रबंध किया गया है। सिर्फ कूड़ा घर से उठाने की सुविधा दी जा रही है। लोगों की नगर पंचायत शाहपुर से मांग है कि पहले उन्हें सुविधाएं प्रदान की जाएं बाद में टैक्स लगाया जाए। उन्होंने नप द्वारा लोगों को कर वसूली हेतु दिए गए नोटिस पर भी प्रश्न उठाया है।

लोगों का कहना है कि नगर पंचायत ज्वाली को बने हुए 8 वर्ष हो गए हैं आज तक वहां पर कोई टैक्स नहीं लिया जा रहा तो यहां अभी 2 वर्ष हुए हैं तो टैक्स क्यों? इसी तरह नगर पंचायत धर्मशाला में पंचायत सकोह सहित 8 पंचयतों को मिलाए हुए 8 वर्ष हो गए हैं वहां पर भी कोई टैक्स नहीं लिया जा रहा। नगर पंचायत शाहपुर की ओर से जल्दबाजी में उठाया हुआ कदम घातक है। उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 5 की समस्त जनता इस भारी-भरकम टैक्स का विरोध करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *