नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड चार ढलियारा में 25 लाख से बनेगा मैदान व ओपन जिम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 अप्रैल।शाहपुर नगर पंचायत के वार्ड चार को जल्द ही ओपन जिम व खेल का मैदान मिलेगा।समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने वार्ड चार के ढलियार में ओपन जिम व खेल मैदान निर्माण के लिए 25 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है,जिसमे 15 लाख की राशि पहली किश्त के रूप में जारी भी हो चुकी है।यह राशि लोक निर्माण विभाग को जारी हुई है तथा विभाग ने निर्माण को लेकर टेंडर प्रकिया भी शुरू कर दी है।वार्ड चार से शुभम ठाकुर पार्षद है।यहां बता दे कि यह वार्ड पहले कैरी पंचायत के तहत आता था,लेकिन नगर पंचायत बनने के बाद इसे शाहपुर में मिला दिया गया है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि इसके अतिरिक्त नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड नम्बर-चार ढलियार में 25 लाख रुपए से खेल मैदान व ओपन जिम का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है और इसकी 15 लाख रुपए की पहली किस्त जारी कर दी गई है।लोक निर्माण विभाग को इस कार्य का जल्दी से जल्दी टेंडर लगाने के निर्देश दिए गए है ताकि इस कार्य को शीघ्र पूरा किया जा सके।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को खेलों के प्रति रूझान बढ़ाने तथा उनको खेल गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ फिट रहने के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना आरम्भ की गई है। प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध ढंग से खेल मैदानों का निर्माण करवाया जा रहा है ताकि युवा अपने आपको स्वस्थ व तंदरूस्त रख सकें और इसके लिए उन्हें ज्यादा दूर भी न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि शाहपुर का सम्पूर्ण व समग्र विकास ही उनकी प्राथमिकता है।सरवीण ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के उद्देश्य से कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली एवं जनहित में लिए गए निर्णयों को सर्वत्र सराहा जा रहा है। उनके कुशल नेतृत्व में शाहपुर का सर्वागींण विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिला कल्याण और सशक्तिकरण की दिशा में कई योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बजट में ‘‘स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना’’ आरंभ की है, जिसमें 65 से 69 वर्ष आयु की वरिष्ठ महिलाओं को एक हजार रुपये सामाजिक पेंशन का प्रावधान किया है। उन्होंने बताया कि बीपीएल परिवार की दो लड़कियों तक अब 21 हजार ग्रांट डिपाजिट के रूप में देने का प्रावधान किया गया है।उन्होंने कहा कि
शाहपुर में शीघ्र ही एक इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा जिसपर करोड़ों रुपए की धनराशि व्यय की जाएगी।नगर पंचायत, शाहपुर के वार्ड चार के पार्षद शुभम ठाकुर ने इसके लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री का आभार जताया व धन्यवाद किया है।उन्होंने कहा कि खेल मैदान व ओपन जिम का निर्माण होने से युवाओँ को राहत मिलेगी तथा युवा नशे से दूर रहेंगे तथा खेल गतिविधियों से जुड़ सकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *