नगर निगम धर्मशाला चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने दृष्टिपत्र जारी किया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

31 मार्च। नगर निगम धर्मशाला चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने आज बुधवार को अपना दृष्टिपत्र जारी कर दिया है। 33 सूत्रीय दृष्टिपत्र कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर के नेतृत्व में सुधीर शर्मा ने करवाया। कांग्रेस ने दृष्टिपत्र में नगर निगम धर्मशाला के सभी वार्डों के मुद्दों को छुआ गया है। दृष्टिपत्र जारी करने के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने यह बात भी स्पष्ट की है कि इस बार नगर निगम धर्मशाला के चुनाव में पार्टी कन्हीं भी कोई पोस्टर नहीं लगाएगी। इसके विपरीत हर घर में पार्टी ध्वज लगाया जाएगा। इसके लिए पार्टी ने मेरा ध्वज मेरा गौरव का नारा दिया है।

कुलदीप राठौर ने कहा धर्मशाला स्मार्ट सिटी की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए एवं पर्यावरण सरंक्षण की ओर पार्टी ने पहल की है। हालांकि चुनाव में पोस्टर लगाना आम बात है, लेकिन कांग्रेस पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी सचेत है। इसको देखते हुए पार्टी ने अभी धर्मशाला में पोस्टर न लगाने का निर्णय लिया है। आने वाले समय के कांग्रेस पूरे प्रदेश यह व्यवस्था लागू करेगी और सरकार को भी सुझाव देगी कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर भाजपा इस तरह की कदम उठाए।

वहीं अगर कांग्रेस के दृष्टिपत्र की बात की जाए तो मुख्य रूप से धर्मशाला में स्काई वे बनाना मुख्य है। चरान खड्ड से भागसूनाग के लिए फ्यूनिकुलर एवं रेलवे का संचालन, चरान में कमांड कंट्रोल सेंटर, नगर निगम के सभी वार्डों में सीवरेज व्यवस्था, ई-बस, ई-रिक्शा व्यवस्था करना। सिद्धबाड़ी में इनडोर स्टेडियम व झील का निर्माण करना, नागरिकों की सुरक्षा के लिए निगम क्षेत्र में सीसीटीवी की व्यवस्था करना, साइकल ट्रेक व पब्लिक बाइसाइकल स्कीम, हर वार्ड में वाइफाई सुविधा, धर्मशाला बस टर्मिनल, दाड़ी में गोरखा म्यूजियम व क्लब हाउस निर्माण, फुटबाल व लोन टेनिस अकादमी शुरू करना व नगर के सभी वार्डों को स्मार्ट सिटी में शामिल करना मुख्य रूप से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *