नंदीग्राम में हारी ममता, अब कैसे बनेंगी मुख्यमंत्री

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

03 मई। पश्चिम बंगाल में भले ही ममता बनर्जी नन्दीग्राम से चुनाव हार गईं परन्तु उनकी तृणमूल ने फिर से भारी बहुमत लेकर भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया । पार्टी जीती लेकिन ममता अपनी सीट नहीं बचा सकीं, यही वजह है कि सवाल उठना शुरू हो गया है कि वह सीएम बनेंगी या किसी अन्य को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा ।बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट से ममता बनर्जी के सामने उनके पूर्व सहयोगी और भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी मैदान में थे। सुवेंदु अधिकारी ने 1957 वोटों से ममता बनर्जी को हरा दिया। नंदीग्राम से ममता बनर्जी चुनाव हार गईं, लेकिन राज्य में उनकी पार्टी ने तीसरी बार बहुमत से सत्ता में वापसी की है। ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल है कि अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमत्री कैसे बनेगी और कैसे वहां की सत्ता संभालेगी।

ममता बनर्जी कड़े मुकाबले में सुवेंदु अधिकारी से 1957 वोटों से हार गई हैं। उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली। लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि पहले उन्हें जीता हुआ घोषित किया गया और बाद में दबाव में आकर चुनाव आयोग ने फैसला पलट दिया। बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो।


नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई। मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं, लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई और मैं उसका खुलासा करूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *