धार्मिक भावनाएं आघात, पूजा-पाठ के नाम पर ठगे सात लाख

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

मंडी। ठगी और धोखाधड़ी के मामले जिला में लगातार बढ़ हैं। यहां तक कि आस्था और धार्मिक भावनाओं को भी ठगों द्वारा आघात किया जा रहा है।

धार्मिक भावनाओं को आघात करते हुए ठग ने जिला में लाखों रुपय की ठगी कर दी है। आरोपी इंद्र देव ने स्वयं को शिकारी माता मंदिर का गूर बताकर अलग-अलग लोगों से लगभग सात लाख रुपए ठग लिए हैं। चच्योट निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि इस आरोपी ने उनसे स्वयं को शिकारी माता का गूर बताकर ठगी की है। आरोपी ने कहा कि वह शिकारी माता का गूर है और उनके घर में कोई नकारात्मक शक्ति है, तांत्रिक पूजा से इसे ठीक किया जा सकता है और इसके लिए कुछ सामग्री लानी होगी। पूजा वह अकेला श्मशानघाट में करेगा।

 

प्रदीप ने आरोपी को 70000 हजार रुपए कैश दे दिया, लेकिन बाद में न पूजा की वहीं उनके फोन तक उठाना बंद कर दिया। पीडि़ता तारा देवी ने बताया कि उनसे भी पूजा पाठ के नाम पर एक लाख साठ हजार रुपए की ठगी की है। ऐसे लगभग 14 मामले हैं। सभी पीडि़त बुधवार को एसपी मंडी साक्षी वर्मा से मिले और आरोपी को पकडक़र सजा दिलाने व उनके पैसे वापस करवाने की मांग की है।

 

एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि मंडी पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। ठगी के मामलों को संबंधित पुलिस थाना भेजा जा रहा है। गोहर पुलिस थाना के अंर्तगत ज्यादा मामले सामने आए हैं। धार्मिक भावनाओं को आघात करते हुए ठगों ने ठगी का यह नया तरीका अपनाया है। लोगों से अपील है कि ऐसे लोगों से बचकर रहें।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *