धारकंडी में उठी आधार केंद्र की मांग, रैत या धर्मशाला जाने को मजबूर हजारों लोग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

तरसेम जरियाल, धारकंडी। शाहपुर के धारकंडी के लोगों को आधार केंद्रों की सीमित संख्या होने से लोगों को अपना आधार अपडेट कराने के लिए रैत या फिर धर्मशाला में जाकर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। इसके बावजूद भी कई लोगों का आधार कार्ड अपडेट नहीं हो रहा है। धारकंडी में हजारों की संख्यां में लोगों ने धारकंडी में नए केंद्रों को खोले जाने की मांग की है।

धारकंडी में लगभग 8 से 9 पंचायतें आती हैं जिसमें सैंकड़ों गांव लगे हैं, जहां के लिए नजदीक एक भी आधार केंद्र नही हैं। सिर्फ रैत में आकर यहाँ मशीन खराब हो तो धर्मशाला में आधार को अपडेट करने का काम किया जाता है।
लोक सेवा में यह सेंटर सिर्फ सरकारी परिसर में खोले जाने का प्रावधान है, लेकिन इतनी बडी आवादी के लिए एक भी आधार केंद्र नहीं है।

इन दिनों स्कूल और कॉलेज की प्रवेश प्रक्रिया चलने के कारण बड़ी संख्या में लोग अपने आधार को अपडेट कराने के लिए इन केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। वहीं आधार केंद्र संचालकों का कहना है कि एक हितग्राही के आधार को अपडेट करने में करीब 20-25 मिनट का समय लगता है, इसलिए लोगों को अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है।

 

युवा बोले, आधार केंद्र नहीं बना तो सड़कों पर उतरेंगे

चामुंडा युवा क्लब मोरछ , भरमानी युवा क्लब भंगार, केलंग बजीर युवा क्लब रुलहेड के युवाओं ने बताया कि अगर समय रहते आधार केंद्र धारकंडी में नही खुला तो मजबूरन युवा धरने के लिए सड़कों पर उतरेंगे। आज जहां दुनियां चांद पर पहुंच गई हैं तो यहां की जनता का भोलापन देखकर नजरअंदाज किया जा रहा हैं। इसका खमियाजा आने बाले चुनाबों में भुगतना ओढ़ सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *