धारकंडी के रिड़कमार कॉलेज में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

तरसेम जरियाल, धारकंडी। धारकंडी क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय रिड़कमार में वीरवार को विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एचआईवी/एड्स विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर हाकम चंद ने किया।

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ विश्वजीत सिंह जी मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि एड्स एक लाइलाज बीमारी है। अतः एड्स का ज्ञान ही बीमारी से बचने का कारगर हथियार है। आज विश्व के लिए एड्स की बीमारी से लड़ना किसी चुनौती से कम नहीं है। एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूकता से ही हम इस बीमारी से बच सकते हैं।

इस कार्यक्रम में एचआईवी/एड्स से संबंधित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी करवाई गईं। नारा लेखन प्रतियोगिता में दीक्षा ठाकुर प्रथम, अनु राणा द्वितीय तथा तमन्ना कपूर तृतीय स्थान पर रही। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में दीक्षा व पवना प्रथम, अमन व शुभकरण द्वितीय, निलाक्षी व सोनिया तृतीय स्थान पर रहीं तथा कविता, मीना व विशाल को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में शिवानी प्रथम तथा बॉबी राणा द्वितीय स्थान पर रहे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में अंजलि व दीक्षा प्रथम, पूजा व शिवानी द्वितीय तथा मीना व कविता तृतीय स्थान पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *