धारकंडी के रिड़कमार कॉलेज में महाविद्यालय केंद्रीय छात्र परिषद का गठन

Spread the love

मीना को अध्यक्ष तो दीक्षा देवी को सौंपी उपाध्यक्ष पद की कमान

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। राजकीय महाविद्यालय रिड़कमार में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए महाविद्यालय केंद्रीय छात्र परिषद (सीएससीए) की कार्यकारिणी का गठन किया गया। यह कार्यक्रम महाविद्यालय के सीएससीए के प्रभारी प्रोफेसर मनोज कुमार की देखरेख में आयोजित किया गया।

प्रोफेसर मनोज कुमार ने सभी चयनित विद्यार्थियों को महाविद्यालय में उनके कर्तव्यों और छात्र नेताओं के रूप में उनके कार्य के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की।

 

तृतीय वर्ष की छात्रा मीना को संघ का अध्यक्ष बनाया गया। वहीं तृतीय वर्ष की छात्रा दीक्षा देवी को उपाध्यक्ष, बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा आरती चौहान को सचिव तथा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा रेखा देवी को संयुक्त सचिव चुना गया है।

 

इसके अलावा विभिन्न कक्षा प्रतिनिधियों का भी इस समारोह में चुनाव किया गया जिनमें क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष से प्रीति, ममता देवी व अंकिता भारद्वाज को चुना गया। खेल गतिविधियों के लिए लड़कों में से तृतीय वर्ष के छात्र शुभम शर्मा को तथा लड़कियों में से रीता देवी को चुना गया।
सांस्कृतिक गतिविधियों में बीए तृतीय वर्ष से नीलाक्षी देवी तथा रिंकी देवी का चुनाव किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर युवराज सिंह ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित किया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर युवराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार सत्र 2024-25 के लिए सीएससीए का गठन पूरी तरह मनोनयन आधार पर किया गया है। शैक्षणिक, खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को महाविद्यालय केंद्र छात्र परिषद में मनोनीत किया गया है।
प्राचार्य महोदय तथा महाविद्यालय के अन्य प्रध्यापकों ने संघ के सभी छात्र पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर प्रोफेसर हाकम चंद, प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह व प्रोफेसर आशा मिश्रा उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *