धर्मशाला: स्वस्थ जीवन के लिए संतुलित आहार जरूरी: डॉ. निपुण जिंदल

Spread the love

ईट राइट मेले में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नवाजा

आवाज़ ए हिमाचल

विक्रम चंबियाल, धर्मशाला।

14 मई। स्वस्थ जीवन के लिए संतुलित आहार जरूरी है। इसके लिए आम जनमानस को जागरूक करना भी जरूरी है। यह उद्गार उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में आयोजित ईट राइट मेले के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए।

डॉ. जिंदल ने कहा कि वर्तमान में बच्चों में कुपोषण की समस्या बढ़ रही है। इस तरफ आवश्यक ध्यान आवश्यक है। सरकार द्वारा भी बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं। इसके साथ ही अभिभावकों को भी पौषाहार को लेकर जागरूक होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ईट राइट मेला की अवधि भी बढ़ाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वस्थ जीवन के लिए प्रेरित किया जा सके।

इस अवसर पर सिंथेटिक ट्रैक में प्रातः सात बजे वॉकेथोन का आयोजन किया गया। इसके अलावा स्लो साइकिलिंग रेस भी आयोजित की गई। लड़कों की वॉकेथोन प्रतियोगिता में 14 से 16 आयुवर्ग में सागर ने प्रथम, नितिन ने दूसरा और मोनित थापा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया और 16 से 18 आयुवर्ग में रूपेश प्रथम, सौरभ दूसरे और सोहम तृतीय स्थान पर रहा। लड़कियों की 14 से 16 आयुवर्ग प्रतियोगिता में मानवी चौहान ने प्रथम, कशिश ने दूसरा और अंकिता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

शिक्षा विभाग के यशपाल ने प्रथम, नवनीत ने दूसरा और मनजीत ने तीसरा स्थान हासिल किया।मेले में प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, शैफ प्रतियोगिता, तम्बोला और महिलाओं के लिए रस्साकशी प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इसके अतिरिक्त स्थानीय लोक नृत्य की प्रस्तुतियां भी की गईं। मेले में दो बजे फूड साईंस क्विज, फूड एक्सपर्ट टाक का आयोजन भी किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *