धर्मशाला में 5 जून को इन 3 केंद्रों में होगी यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

धर्मशाला, 21 मई। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 5 जून को सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा करवाएगा। लिखित परीक्षा के लिए धर्मशाला में भी तीन परीक्षा केंद्र स्थापित जाएंगे।

धर्मशाला में पहली बार सिविल सेवा का परीक्षा केंद्र बनाने की अनुमति प्रदान की गई। परीक्षा के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) धर्मशाला, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्रा) धर्मशाला और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

परीक्षा कोविड नियमों का पालन करते हुए दो सत्रों में करवाई जाएगी। पहला सत्र प्रात: 9:30 से 11:30 बजे और दूसरा सत्र 2:30 से 4:30 बजे तक होगा। उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा आरंभ होने से एक घंटा पूर्व केंद्र में पहुंचना होगा।

परीक्षा की तैयारियों को लेकर उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में बैठक ली। उपायुक्त ने संबंधित विभागों से परीक्षा केंद्रों में विद्युत, पेयजल और बैठने की उचित व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र के होने से जिला के साथ-साथ अन्य साथ लगते जिलों के उम्मीदवारों को सहूलियत होगी और उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *