धर्मशाला में ईएसआईसी डिस्पेंसरी व मोडल अस्पताल बनाने की मांग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश व्यवसायिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश व जिला महासचिव व कर्मचारी नेता रवीश मृगेंद्रा ने कांगडा़-चम्बा के आदरणीय सांसद किशन कपूर को पत्र लिखकर हजारो गैर सरकारी व आउटसोर्स कर्मचारियोँ को स्वास्थ्य सुविधाये मुहैया कराने के लिए धर्मशाला में ई एस आई सी डिस्पेंसरी एवं मोडल अस्पताल बनाने की मांग की है।
रवीश ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा के हजारों गैर सरकारी कर्मचारियों के वेतन में से ईएसआईसी में निर्धारित अंशदान कटता है। इन कर्मचारियों के लिए जिले में सिर्फ़ एक डिस्पेंसरी संसारपुर टेरेस में है, जिससे हजारों कर्मचारी केन्द्र की स्वास्थ्य योजनाओं से वंचित रह जा रहे हैं, इसलिए अगर धर्मशाला में ईएसआईसी डिस्पेंसरी और ईएसआईसी मोडल अस्पताल बनता है तो इससे हजारो परिवारो को केन्द्र की ईएसआईसी योजना का लाभ सुनिश्चित किया जा सकता है।

उन्होंने माननीय सांसद से इस बारे में शीघ्र उचित कार्यवाही करके इस मुद्दे को ईएसआईसी विभाग व श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के समक्ष उठाने का अनुरोध किया है, ताकि कांगड़ा-चम्बा के हजारो परिवार इस से लाभान्वित हो सके और प्रधानमंत्री की जन कल्याणकारी सोच और योजनाओँ का लाभ आम जन मानस तक पहुंच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *