धर्मशाला में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

6 नवम्बर : स्मार्ट सिटी धर्मशाला में आज से इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम शुरू हो गया है। शुक्रवार को डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने एसपी ऑफिस धर्मशाला से इस सिस्टम की शुरूआत कर दी है।

इस दौरान एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन भी साथ मे मोजूद रहे। बता दें कि अब ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस की तीसरी नजर यानी कैमरा की निगरानी रहेगी ।

ओवर स्पीड, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के ड्राइविंग का चालान अब सीधे आपके घर पहुंचेगे। जिसकी शुरुआत आज से ही कर दी गई है । पुलिस

प्रशासन इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत स्मार्ट सिटी की अन्य सड़कों पर भी एक दो महीने के भीतर और स्मार्ट कैमरे लगाकर ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है।

मौजूदा समय में धर्मशाला गगल रोड पर शहीद स्मारक के पास सिस्टम के तहत कैमरा लगाकर यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर नजर रखी जा रही है और यह सिस्टम नियमित तौर पर काम करेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की शुरूआत जिला मुख्यालय से कर दी गई है। जल्द ही बजट के अनुसार इसे अन्य रूम पर भी स्थापित किया जाएगा।

फिलहाल इस सिस्टम के तहत ओवर स्पीड, बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग वह सीट बेल्ट को लेकर सिस्टम काम करेगा और अवहेलना करने वालों का चालान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *