धर्मशाला कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन, तमन्ना को मिस व शुभम को चुना मिस्टर फ्रेशर 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

तरसेम जरयाल, धर्मशाला। धर्मशाला कॉलेज के वी० वॉक डिपार्टमेंट के सीनियर विद्यार्थियों ने फ्रेशर पार्टी का आयोजन खनियारा के मोहली में देवदार रिजॉर्ट में किया। जूनियर विद्यार्थियों का सीनियर्स ने रिवन काटकर और तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक कल्चरल प्रोग्राम प्रजेंट किए।

इस दौरान स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए डिपार्टमेंट के नोडल ऑफिसर ने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में मित्रों का बहुत महत्व होता है। उन्होंने छात्रों को मन लगाकर पढ़ाई करने के साथ सर्वांगीण विकास के लिए सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लेने को कहा।

वी० वॉक डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने गीत, नृत्य, एक्टिविटी प्रजेंट कर कार्यक्रम में समां बांध दिया। कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर राकेश कुमार पठानिया और डॉ. मदन गुलेरिया हेड ऑफ दी डिपार्टमेंट कॉमर्स व नोडल ऑफिसर डॉ. अजय कुमार चौधरी, प्रो. प्रवेश गिल, डॉ. अमित कटोच और डॉ. मिथुन दत्ता सहित स्टाफ का कार्यक्रम में पहुंचने पर विद्यार्थियों ने उनका तिलक लगाकर व बुके देकर और वेज पहनाकर स्वागत किया। सबसे पहले प्रांचल ने स्वगतम स्पीच प्रस्तुत कर अतिथ्यों का स्वागत किया। कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर राकेश कुमार पठानिया ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करने से विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने नव प्रवेशित छात्रों का स्वागत करते हुए उनसे आगामी वर्षों में कठिन परिश्रम कर सफल नागरिक बनने का आह्वान किया। कॉलेज प्रिंसिपल प्रो. राकेश कुमार पठानिया ने छात्रों से कहा कि सभी छात्रों को मन लगाकर पढाई करने के साथ सर्वांगीण विकास के लिये सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा की सभी छात्रों को अनुशासन में रह कर ही अपनी पढ़ाई करना चाहिए तथा प्रायोगिक शिक्षा पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपने जीवन में उन्नति के शिखर पर पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्रों को स्वयं से ईमानदार रहना होगा तथा पढ़ाई को सर्वोपरि रखते हुए अपने लक्ष्य को बनाना व पाना होगा। पूरे महाविधालय मे उन्होंने बताया की वी० वॉक डिपार्टमेंट एक ऐसा डिपार्टमेंट है जिसकी सबसे अधिक प्लेसमेंट हुई हैं और अंतर्राष्ट्रीय पटल पर महाविद्यालय का नाम विद्यार्थियों ने रोशन किया है। उन्होंने बताया कि जैसा हम डिपार्टमेंट के बारे में सोचते थे उससे भी अत्यधिक बुलंदियां डिपार्टमेंट छू रहा है।

फ्रेशर पार्टी में किसी ने गीत गाकर अपनी प्रतिभा दिखाई तो किसी ने डांस किया। रैम्प पर सभी जूनियर्स ने वॉक कर अपना परिचय दिया। इसके बाद वी० वॉक के सेकंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स ने डांस प्रजेंट किए। डांस के बाद वी० वॉक के स्टूडेंट ने अपने गीतों से उपस्थितों को झूमने पर मजबूर कर दिया। पार्टी में स्टूडेंट्स ने जमकर मस्ती की।

कार्यक्रम के अंत में कॉलेज के मिस एवं मिस्टर फ्रेशर का सिलेक्शन किया गया। जिसमें हॉस्पिटैलिटी एन्ड टूरिज़्म से तमन्ना को मिस फ्रेशर जबकि शुभम को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। रिटेल मैनेजमेंट से दिव्या को मिस फ्रेशर जबकि नागेश्वर को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। विजेता स्टूडेंट्स को गिफ्ट भी दिए गए।

 

इस दौरान एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुति पेश की गई, जिसमें छात्रों ने काफी लुत्फ उठाया और छात्र एवं शिक्षक सभी के कदम लगातर थिरकते रहे कार्यक्रम में छात्रों द्वारा गायन, नृत्य, शायरी कामेडी तथा फैशन शो की शानदार प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर भारी संख्या में छात्र तथा शिक्षक कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम में शामिल छात्र छात्राओं ने फ्रेशर पार्टी का आनंद उठाते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से उन्हें आगामी क्लास में पढ़ने के लिए मनोबल आता है। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रियंका, अभिषेक, दीपशिखा, मुस्कान ने संयुक्त रूप से किया। मंच संचालन छात्र – छात्राओं ने बड़े ही सुचारू रूप से किया। आवर ऑल मैनेजमेंट का जिम्मा रिटेल मैनेजमेंट और हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म के फाइनल ईयर स्टूडेंट्स ने संभाला। कार्यक्रम में अलग-अलग विद्यार्थियों द्वारा कमेटी गठित की गई थी जिसका परिणाम बेहतरीन रहा सफल आयोजन के लिए प्राचार्य ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

इस दौरान कॉलेज प्राचार्य प्रो. राकेश कुमार पठानिया, डॉ मदन गुलरिया नोडल ऑफिसर डॉ अजय कुमार चौधरी, डॉ. प्रवेश गिल, डॉ. अमित कटोच, डॉ. मिथुन दत्ता, प्रो. तरसेम जरयाल, प्रो. रोहित कुमार, प्रो कपिल शर्मा, प्रो. अंशुल राणा, प्रो. शैशव शर्मा, प्रो. तनुजा, प्रो. शिखा शर्मा, संजीव कपूर, सुशांक गुप्ता, हितेश शर्मा, सहित विद्यार्थी मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *