देश के 57 कैंटोनमेंट बोर्ड में चुनाव स्थगित; 8 साल बाद होने थे इलेक्शन, रक्षा मंत्रालय का नोटिफिकेशन जारी

Spread the love

विरोध के कारण लिया गया फैसला

आवाज़ ए हिमाचल

कसौली। देश की 62 में से 57 छावनियों में होने वाले परिषद चुनाव फिलहाल टल गए हैं। शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव राकेश मित्तल ने नोटिफिकेशन जारी करके इन्हें स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में चुनाव के विरोध में हो रहे प्रदर्शन भी अब थम जाएंगे। वहीं छावनियों में चल रही चुनावी प्रक्रिया भी रोक दी जाएगी। चुनाव स्थगित करने के लिए रक्षा मंत्रालय में मंथन चल रहा था। इससे पहले 17 फरवरी को मंत्रालय ने अधिसूचना जारी की थी, जिसके तहत 30 अप्रैल को देशभर की 62 में से 57 छावनियों में चुनाव कराए जाने थे। इसके बाद कैंट बोर्ड क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियां चल रही थीं। सूत्रों की मानें तो मिल रहे फीडबैक को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने रक्षा मंत्रालय को चुनाव कराने पर विचार करने की बात कही थी।

ऐसा भी बताया जा रहा था कि रक्षा मंत्रालय ने कैंट बोर्ड चुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई थी, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि चुनाव स्थगित किए जाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो सकती है, जो अब जारी हो गई है। इससे जिला सोलन की तीनों छावनियों सुबाथू, कसौली और डगशाई में खुशी की लहर है। प्रदेश छावनी वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का आभार जताया है।

हिमाचल के छावनी क्षेत्रों में सोलन जिले में सुबाथू, कसौली और डगशाई, चंबा में डलहौजी और बकलोह, शिमला में जतोग, जबकि कांगड़ा में योल छावनी से नागरिक क्षेत्र को बाहर कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *