दिल्ली से लौटे जयराम बोले,मैं CM हूं और आगे वर्ष 2022 तक सीएम रहूंगा:MLA व मंत्रियों को करना होगा काम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

08 जून।नई दिल्ली में हाईकमान से मिलकर लौटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि मैं सीएम हूं और आगे वर्ष 2022 तक सीएम रहूंगा। उन्होंने मंत्रियों और विधायकों को भी दो टूक कहा है कि उन्हें अच्छा काम करना होगा। नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा चार अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भेंट के बाद मुख्यमंत्री मंगलवार को शिमला लौटे। उन्होंने अनाडेल शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत की।
सीएम ने नड्डा से मुलाकात के संबंध में किए सवाल पर कहा कि वह प्रदेश की हर छोटी-बड़ी बात की खबर रखते हैं। उनसे कई तरह की चर्चा हुई है। मंत्रियों, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड हाईकमान को देने पर किए सवाल पर उन्होंने दो टूक कहा कि मंत्रियों और विधायकों को अच्छा काम करना होगा। इस बारे में बातें होती रहती हैं और पहले भी हुई हैं। वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि विधायक और मंत्री काम करें। एक सवाल पर वह बोले कि किसी भी तरह के बदलाव पर वहां कोई बात नहीं हुई है।  सोशल मीडिया पर बदलाव की अफवाहोें पर सीएम ने कहा कि वह यहां हैं, 2022 तक यहीं होंगे।
मंडी से लोकसभा उपचुनाव में मंत्रियों को उतारने के मुद्दे पर सीएम ने कहा कि इसका पार्टी ही निर्णय करेगी कि किसे चुनाव लड़ाना है। इस संबंध में सोशल मीडिया की बातें गंभीर नहीं हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग जैसी खबरें चलाने की कोशिश करते हैं, उल्टा इससे उनकी फजीहत होती है। कुछ लोगों की यह आदत बन गई है। मंडी लोकसभा और फतेहपुर व जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा है कि उपचुनाव की तारीख तय हो जाए, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। पार्टी जीत की रणनीति बनाएगी। अभी यह स्पष्ट भी नहीं है कि चुनाव कब होंगे। यह भारतीय निर्वाचन आयोग को तय करना है कि उनका इस संबंध में क्या दृष्टिकोण है।
हिमाचल को एक-दो दिन में मिलेगी 473 करोड़ रुपये की केंद्रीय मदद
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि जीएसटी मुआवजे का 280 करोड़ रुपये केंद्र सरकार के पास लंबित है। इस संदर्भ में बात की गई है। यह एक या दो दिन में जारी हो जाएगा। उनका केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलना हुआ। सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ) के 193 करोड़ रुपये भी एक-दो दिन में मिल जाएंगे।
राजनाथ से मिले जयराम, हिमाचल के लिए वॉकर अस्पताल की मांग
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लाहौल-स्पीति जिले में भारत-तिब्बत सीमा पर अपने दौरे के संबंध में अवगत करवाया और उनसे सीमा सड़कों की मरम्मत तथा रखरखाव के लिए बीआरओ को अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि यदि संभव हो तो वॉकर अस्पताल सरकार को दिया जाए।
इससे राज्य के लोगों को अतिरिक्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस बारे में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री से भी बात हुई है। उन्होंने ऑक्सीजन के सिलिंडरों के भंडारण का मामला भी उठाया। साथ ही कहा कि शिमला एयरपोर्ट के लिए औपचारिकताएं पूरी कर जल्दी फंक्शनल किया जाएगा।

डलहौजी का नाम बदले जाने पर बोले, अभी ऐसा कुछ नहीं 

सीएम जयराम ठाकुर ने डलहौजी का नाम बदले जाने के संबंध में सुब्रमण्यम स्वामी के पत्र पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *