दिल्ली सरकार को हर रोज ऑक्सीजन के एक हजार सिलिंडर देगा हिमाचल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

26 अप्रैल।हिमाचल प्रदेश हर रोज ऑक्सीजन के एक हजार सिलिंडर रीफिल कर दिल्ली सरकार को देगा। कालाअंब की कंपनी ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी। मंगलवार से दिल्ली सरकार अपनी गाड़ियों में जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन ले जा सकेगी। हिमाचल सरकार ने सभी आठ कंपनियों को तीन शिफ्टों में ऑक्सीजन का उत्पादन करने के निर्देश भी दिए हैं।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आग्रह को स्वीकार करते हुए ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करने के लिए सहमति दी है।
कोविड-19 महामारी के संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ऑक्सीजन का भारी संकट चल रहा है। नई दिल्ली के मुख्यमंत्री को लिखे एक पत्र में जयराम ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली में उत्पन्न स्थिति से हिमाचल प्रदेश काफी चिंतित है। अरविंद केजरीवाल ने इस उदारता के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उद्योग विभाग के अतिरिक्त निदेशक तिलक राज शर्मा को दिल्ली सरकार से बातचीत करने के  निर्देश दिए थे। अतिरिक्त निदेशक तिलक राज शर्मा ने कहा कि इस संबंध में दिल्ली के विधायक राघव चड्डा और दिल्ली के स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा गया है कि  हर रोज एक हजार सिलिंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।
हिमाचल प्रदेश में दूसरे राज्यों के मुकाबले अभी तक ऑक्सीजन की कमी नहीं आई है। सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गगल के पास कुठमा में एक निजी अस्पताल सिटीकेयर सेंटर को कोविड केयर सेंटर बनाने पर औचक निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भले ही पाबंदियों के चलते होटल व्यवसाय और अन्य दुकानदार प्रभावित हुए हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति से जिंदगी ज्यादा महत्वपूर्ण है। अस्पताल के प्रबंध निदेशक जितेंद्र गुलेरिया और डायरेक्टर नीरज ठाकुर ने बताया कि यह संभवतया पहला निजी अस्पताल है, जिसे कोविड सेंटर बनाया गया है। इस कोविड सेंटर में 50 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर और बिस्तरों की व्यवस्था भी की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *