दिल्ली-शिमला हवाई उड़ान दो साल बाद फिर शुरू, पर्यटकों को मिलेगी बड़ी राहत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

शिमला। कोरोना संकट खत्म होने के दो साल बाद शिमला दिल्ली हवाई उड़ान शुरू हो गई है। इस बार नवरात्र टूरिस्ट सीजन में सैलानियों के भारी संख्या में शिमला पहुंचने की उम्मीद है। फेस्टिवल सीजन के साथ ही इस बार शिमला-दिल्ली हवाई उड़ान शुरू होने से हिमाचल आने वाले पर्यटकों को बड़ी सुविधा मिली है। खास बात ये है कि बसों और टैक्सी के मुकाबले इस फ्लाईट का किराया सस्ता है। कोविड के चलते जो पर्यटक दिल्ली या अन्य राज्यों से हिमाचल और शिमला आने के इच्छुक होते थे वे हवाई यात्रा का आनंद नहीं ले पा रहे थे। लेकिन अब उन्हें यह बड़ी सुविधा उन्हें मिल गई है। इसके लिए वेबसाइट पर ऑनलाइन एडवांस बुकिंग भी चल रही है जो अभी 10 अक्तूबर तक बुक है।

शिमला से दिल्ली ओर दिल्ली से शिमला आने वाले यात्रियों के लिए हवाई उड़ानों का किराया भी फिकस कर दिया गया है। इसमें एक तरफ का किराया 2141 रुपए तय किया गया है। वहीं, इसकी समय सारिणी भी तय कर दी गई है। इसमें दिल्ली से सुबह 6.25 बजे उड़ान शुरू होगी जो कि 7.35 मिनट पर शिमला पहुंचेगी। वहीं शिमला से 8 बजे उड़ान शुरू होगी जो कि 9.10 मिनट तक पहुंचेगी। कम समय में पर्यटकों को हवाई उड़ानों के माध्यम से बड़ी सुविधा मिली है। यानि एक घंटा 10 मिनट के भीतर की कनेक्टिविटी का फायदा लोगों को मिलेगा।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि दिल्ली से शिमला के लिए हवाई उड़ान सेवा फिर से शुरू कर दी गई है और शिमला से पहली उड़ान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा है जिसने इस मामले को केंद्र में उठाया था और शिमला से संसद सदस्य के रूप में लोकसभा में उड़ान फिर से शुरू करने के लिए यह मामला उठाया था। आम जनता की सेवा के लिए भाजपा ने हमेशा सकारात्मक रूप से काम किया है और सभी फैसले जनहित में होते है। इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप नेकहा कि स्थानीय जनता, हवाईअड्डा प्राधिकरण और स्थानीय संघ हमारी सरकार के प्रदर्शन से खुश हैं। मुझे विश्वास है कि निकट भविष्य में यह हवाई सेवा इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *