दिग्विजय ने किया कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का ऐलान, मतदान 17 अक्टूबर को

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं। अब ये तय हो गया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस का अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र लेने आए हैं। वहीं, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अध्यक्ष बनने से पहले सीएम पद छोड़ने से मना कर दिया है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन फॉर्म लेने आया हूं और संभवत: कल भरूंगा। लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर यानी कल अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत  ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ स्थित उनके आवास पहुंच चुके हैं। यहां उनकी मीटिंग चल रही है, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। जा रहा है कि मुकुल वासनिक आलाकमान का मैसेज लेकर सीएम गहलोत के पास आए थे कि उन्हें नॉमिनेशन से पहले सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान करना होगा, लेकिन सीएम गहलोत ने शर्त मानने से इनकार दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई। इसमें नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हुई, जो कि 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। इसमें एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *