दाड़गी में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
अभिषेक मिश्रा/बिलासपुर
भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के तहत केंद्रीय  संचार ब्यूरो द्वारा शिमला के निकट दाड़गी में आयोजित दो दिवसीय मतदाता जागरूकता अभियान बुधवार  22 मई को संपन्न हुआ। इस दौरान आई टी आई दाड़गी के छात्रों ने एक विशाल जागरूकता रैली निकाली जो क्षेत्र के बाज़ार एवं बस्ती से गुजरी और स्थानीय लोगों को आगामी एक जून को होने वाले चुनाव में बढ़ चढ़कर मतदान करने का संदेश दिया ।
जागरूकता कार्यक्रम के तहत आई टी आई के छात्र छात्राओं ने “ मताधिकार परम कर्तव्य “ विषय पर चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया ।
चित्रकला में – मानू ने प्रथम , धर्मेंद्र ने द्वितीय एवं मनदीप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । वहीं नारा लेखन प्रतियोगिता में  कृतिका ने प्रथम , मोनिका ने द्वितीय एवं मोहित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया  ।
सभी विजेता छात्रों को आई टी आई के प्रमुख प्रशिक्षक तमेर सिंह ने पुरस्कार एवं प्रमाणपत्र वितरित किए ।
कार्यक्रम की ख़ास बात थी कि चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट जार सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित संस्था के वरिष्ठ प्रशिक्षक संजय कुमार ने छात्रों को विस्तार से भारतीय निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में बताया एवं मतदान के महत्व को समझाया ।
मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एवं आई टी आई के प्रमुख प्रशिक्षक तमेर सिंह ने भी छात्रों से उत्साहपूर्वक मतदान में भाग लेने की अपील की ।
भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय से संबद्ध सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने मतदान के महत्व पर आधारित एक  रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया और छात्रों का भरपूर मनोरंजन किया । केंद्रीय संचार ब्यूरो के शिमला स्थित प्रभारी प्रकाश पंत ने कार्यक्रम का संचालन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *