दस दिनों से लापता डीसी किनौर के पिता का बैग व मोबाइल अमृतसर में मिला 

Spread the love

लापता भानी शर्मा धर्मशाला के सुधेढ़ के हैं निवासी, अभी तक नहीं लगा कोई सुराग

आवाज ए हिमाचल

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के डीसी अमित शर्मा के पिता पिछले 10 दिन से लापता हैं और अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। लगातार पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गुरुवार को अमृतसर में लापता भानी शर्मा का बैग, कपड़े और मोबाइल मिला है, लेकिन अब तक उनके बारे में कुछ पता नहीं चला है। अब परिवार ने भानी शर्मा के बारे में सूचना देने वाले को अढ़ाई लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

दरअसल, किन्नौर के उपायुक्त अमित शर्मा के पिता भानी शर्मा 10 सितंबर को चंबा जिले के भरमौर में मणिमहेश यात्रा के दौरान लापता हो गए थे। यात्रा के दौरान 67 साल के भानी दास धन्छो से लापता हुए थे, उसके बाद ही लगातार भानी दास की तलाश की जा रही है।

भानी दास मूल रूप से धर्मशाला के साथ सटे सुधेढ़ गांव के रहने वाले हैं। वह सात सितंबर को मणिमहेश यात्रा पर परिचितों के साथ निकले थे। भरमौर प्रशासन भानी दास शर्मा की खोज में पूरी ताकत लगा चुका है। दो से तीन मर्तबा हड़सर से मणिमहेश डल झील तक सर्च की जा चुकी है। भानी दास की तलाश में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और माउंटेनियरिंग संस्थान की टीमें भी लगाई गई हैं। ये खोजी दल मणिमहेश की परिक्रमा करके भी आए हैं। इसके अलावा, कार्तिक स्वामी टैंपल कुगती तक भानी दास को खोजा गया, लेकिन अब तक कुछ पता नहीं चला है।

भरमौर प्रशासन की मानें, तो पंजाब के बॉर्डर एरिया पर भी सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं डीसी किन्नौर व भानी सिंह के बेटे अमित शर्मा ने बताया कि उनके पिता का बैग और मोबाइल अमृतसर में मिला है, उनका कोई पता नहीं है। उनके बारे में जानकारी देने वाले को अढ़ाई लाख रुपए इनाम दिया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *