दक्षिण अफ्रीका ने ईस्टर पर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

31 मार्च। दक्षिण अफ्रीका ने शराब की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है। राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने घोषणा करते हुए बताया कि ईस्टर के मौके पर शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है और साथ ही धार्मिक और सामाजिक समारोहों में एकत्रित होने वाले लोगों की संख्या को भी सीमित कर दिया गया है। बताया गया कि कोरोना के नए मामले दोबारा बढ़ने लगे हैं, ऐसे में छुट्टियों के दौरान सीओवीआईडी -19 के मामले और अत्याधिक न बढ़ने पाएं।

रामफोसा ने मंगलवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘शराब पीकर गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने को ध्यान में रखते हुए हम ईस्टर सप्ताहांत पर कुछ पाबंदियां लगाएंगे।’ उन्होंने कहा कि शराब की खुदरा बिक्री पर सोमवार से सोमवार तक प्रतिबंध रहेगा। बार और रेस्तरां मादक पेय बेच सकेंगे, लेकिन रात 11 बजे तक सब बंद करना होगा।इनडोर धार्मिक समारोहों में अधिकतम 250 लोगों को अनुमति दी जाएगी, जबकि 500 लोगों को बाहरी कार्यक्रमों के लिए अनुमति दी जाएगी। रामफोसा ने ये घोषणा मंगलवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों और धार्मिक नेताओं से परामर्श करने के बाद की, ताकि नए संक्रमणों के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सके।

दक्षिण अफ्रीका में अब तक वायरस फैलने के बाद से 15 लाख से अधिक संक्रमणों के मामले सामने आ चुके हैं, जो अफ्रीका में सबसे अधिक है। देश में COVID-19 से कुल 52,788 लोगों की मौत हुई है। रामफोसा ने कहा कि उनकी सरकार देश के वैक्सीन अभियान के विस्तार के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *