तीसा बस हादसा,9 पहुंची मरने वालों की संख्या: मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

बिपुल महेन्द्रू 

10 मार्च। चंबा ज़िला के तीसा में हुए बस हादसा में मरने वालों की संख्या 9 पहुंच गई है।मृतकों में बस चालक भी शामिल है।बुधवार सुबह करीब 10 बजे चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आते बोंदेडी तीसा मार्ग पर निजी बस कॉलोनी मोड़ के पास गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में तीन महिलाओं समेत 9 की मौत हुई है। छह लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि दो की अस्पताल में मौत हुई है। बस के चालक ने कंदला में पहुंच कर दम तोड़ दिया। बीडीओ तीसा महिंदर सिंह ने बताया कि नौ की मौत हुई है। 13 घायलों को तीसा अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।बीएमओ तीसा डॉ ऋषि पुरी ने बताया कि चार घायलों को सिविल अस्पताल तीसा से मेडिकल कॉलेज चंबा शिफ्ट किया गया है। प्रशासन की ओर से घायलों को पांच हजार जबकि मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार की फौरी राहत प्रदान की गई है।

दुर्घटनाग्रस्त हैप्पी बस सर्विस के मृतक चालक का नाम गोविंद है। उपायुक्त चंबा डीसी राणा, एसपी अरूल कुमार सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुर्घटना के बारे में जानकारी हासिल की तथा स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। एसडीपीसी सलूणी शेर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि यह बस हादसा बुधवार सुबह कालोनी मोड़ से कुछ दुरी पर सुबह करीब सवा दस बजे उस समय हुआ, जब यह बस अपने निर्धारित रूट के चलते चंबा की ओर जा रही थी।
क्षेत्र के विधायक एवं विस उपाध्यक्ष हंसराज ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है कि इस हादसे की सूचना पाते ही वह विस के बजट सत्र को बीच में छोड़कर चुराह के लिए रवाना हो चुके हैं। समाचार लिखे जाने तक बस हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया था।
मृतकों की सूची
दिशा (30) पत्नी जन्म सिंह निवासी गांव मंगली डाकघर भौडास तहसील चुराह जिला चंबा।
खेम सिंह (30) पुत्र कर्म सिंह निवासी गांव भटारी डाकघर थनेईकोठी तहसील चुराह जिला चंबा।
भागदेई (55) पत्नी उमेदा निवासी गांव चुहाड़ डाकघर खुशनगरी तहसील चुराह जिला चंबा।
उमेदा (58) पुत्र हरदियाल निवासी गांव चुहाड़ डाकघर खुशनगरी तहसील चुराह जिला चंबा।
चमन सिंह (25) पुत्र सिंह निवासी गांव झज्जा डाकघर झज्जाकोठी तहसील चुराह जिला चंबा।
ध्यान सिंह (42) पुत्र महाजन निवासी गांव गलियास डाकघर बैरागढ़ तहसील चुराह जिला चंबा।
पुन्नी देवी (35) पत्नी तिलक राज निवासी गांव एवं डाकघर बोंदेड़ी तहसील चुराह जिला चंबा।
सिंह (42) पुत्र दस रावण निवासी गांव गलियास डाकघर बैरागढ़ तहसील चुराह जिला चंबा।
गोबिंद सिंह (28) पुत्र होशियार सिंह निवासी नीनोडी जिला चंबा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *