ताजमहल में कांवड़ चढ़ाने पहुंची महिला, पुलिस ने बैरिकेडिंग पर रोका

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

आगरा। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को कासगंज से कांवड़ लेकर हिंदू महासभा जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा मीरा राठौर ताजमहल के निकट पहुंच गई और ताजमहल को तेजो महालय बताते हुए वहां जलाभिषेक करने की जिद पर अड़ गई। पुलिस ने महिला को बैरिकेडिंग पर ही रोक लिया। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर कावड़ को नगर के राजेश्वर मंदिर में चढ़वा दिया गया। ताजमहल के पश्चिम गेट से पहले पुलिस बैरिकेडिंग पर सुबह साढ़े छह बजे शुरू हुआ यह मामला ढाई घंटे तूल पकड़े रहा। कांवड़ लेकर पहुंची महिला के समर्थन में हिंदूवादी नेता भी पहुंच गए।

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि कांवड़ लाने वाली महिला मीरा राठौर हिंदू महासभा की पदाधिकारी है। पुलिस प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए महिला को आगे बढ़ने से रोक दिया।

संजय जाट ने बताया कि इससे पहले पुलिस प्रशासन ने रात्रि में उन्हें, महासभा की जिलाध्यक्ष मीना दिवाकर समेत अन्य पदाधिकारियों को उनके घरों में ही नजरबंद कर दिया। ज्ञातव्य है कि ताजमहल में शिव मंदिर होने का हिंदूवादी दावा करते हैं। ताजमहल और तेजो महालय को लेकर कोर्ट में याचिका भी दायर हो चुकी है। पिछले दिनों भी आगरा में एक वाद दायर हुआ है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *