ऊना : गुब्बारों में हवा भरने वाला सिलेंडर फटने से एक की मौत, 3 घायल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अम्ब (ऊना), 18 मार्च। डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में गुब्बारों में हवा भरने वाला सिलेंडर फटने से 5 वर्षीय बच्चे सहित चार लोग घायल हो गए। अस्‍पताल ले जाते वक्‍त तलवाड़ा के पास एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। हादसा इतना जोरदार था कि सिलेंडर के धमाके की जद में आकर एक व्यक्ति की घुटने के नीचे से टांग अलग हो गई।

हादसे में 52 वर्षीय नेक राज पुत्र दौलतराम गांव चक्क कवर तहसील जलालाबाद जिला फाजिल्का की मौत हो गई। इसके अलावा 66 वर्षीय गुरमीत सिंह पुत्र पाण सिंह गांव लाईयां निछारे नजदीक अटारी बार्डर तहसील तरनतारन जिला अमृतसर, 20 वर्षीय जगरूप सिंह पुत्र सत्ता सिंह गांव मटोला तहसील बटाला जिला गुरदासपुर व पांच वर्षीय ऐकम सिंह पुत्र जग्गा सिंह गांव मटोला तहसील बटाला जिला गुरदासपुर पंजाब घायल हुए हैं।

घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब में लाया गया है। यहां से तीन घायलों को उनके स्वजन उपचार के लिए अपने-अपने स्थानीय अस्पतालों में पंजाब लेकर चले गए हैं, जबकि एक घायल का उपचार अम्ब अस्पताल में ही चल रहा है।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब सवा सात बजे बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के सेक्टर-4 गुरुद्वारा कुज्जासर मेले में यह हादसा हुआ। यहां गुब्बारे बेचने वाला एक व्यक्ति में गुब्बारों में हवा भर रहा था कि अचानक सिलेंडर फट गया और सिलेंडर के धमाके की चेपट में आकर ये सभी लोग बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे में नेक राज की एक टांग घुटने के नीचे से अलग हो गई और गुरमीत सिंह की टांगों व आंखों में चोट आई।

इसके  अलावा जगरूप सिंह की भी टांगों पर चोटें आई हैं, जबकि पांच वर्षीय ऐकम सिंह का चेहरा जल चुका है और शरीर में भी चोटें आई हैं। ऐकम के स्वजन उसे अम्ब अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आगामी उपचार के लिए गुरदासपुर ले गए हैं।

उधर, एएसपी ऊना एवं मेला पुलिस अधिकारी मैड़ी प्रवीण धीमान ने कहा कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज करने के बाद हादसे के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *