डीसी देबश्वेता बनिक ने किया मुख्य बाजार का औचक निरीक्षण:कर्फ्यू अनुपालना का किया आग्रह

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सन्नी मैहरा,हमीरपुर

07 मई।कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं इसके प्रसार को नियंत्रित करने के दृष्टिगत पूरे प्रदेश सहित हमीरपुर जिला में भी आज प्रातः से कोरोना कर्फ्यू लागू हो गया है। कोरोना कर्फ्यू की अनुपालना के उद्देश्य आज दोपहर को उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने मुख्य बाजारों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी जितेंद्र सांजटा भी उनके साथ थे।

उपायुक्त ने हमीरपुर जिला मुख्यालय में गांधी चौक से शुरूआत करते हुए मुख्य बाजार का दौरा किया और विभिन्न व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों में पहुंचकर संचालकों को सभी मानक प्रक्रियाओं का अनुपालना करने के लिए प्रेरित किया। बाजार में विभिन्न रेस्तरां का भी उन्होंने निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

देबश्वेता बनिक ने कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रसार को कम करने में हमीरपुर के लोगों का सहयोग प्रारम्भ से ही सरकार व प्रशासन को मिलता रहा है। आज भी बाजार में लोग अनावश्यक आवाजाही करते नहीं दिखे और लोगों के चेहरों पर मास्क भी थे। उन्होंने कहा कि यह पाबंदियां लोगों की भलाई के लिए ही लागू की गई हैं। उन्होंने आग्रह किया कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को कोई भी हलके में न लें और सभी लोग कड़ाई से नियमों का पालन करें। अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें और मास्क का प्रयोग करते हुए निश्चित दूरी भी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी निरीक्षण टीमें कार्य कर रही हैं और कोरोना कर्फ्यू के नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कड़ाई से निपटा जाएगा और ऐसे मामलों में नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी।

बाद में उन्होंने डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का निरीक्षण किया और वहां कोविड-19 संक्रमितों के उपचार हेतु स्थापित की जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में लगभग 32 बिस्तर क्षमता का समर्पित कोविड-19 वार्ड स्थापित किया गया है जहां विशेषज्ञ चिकित्सक संक्रमित व्यक्तियों की देखभाल करेंगे। गंभीर रोगियों के लिए आईसीयू वार्ड की स्थापना की गई है। मेडिकल कॉलेज में अपना समर्पित ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है और आज शुक्रवार को इसकी टेस्टिंग प्रक्रिया जारी है। इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सिलेंडर भी अलगे से आरक्षित रखे गए हैं। उन्होंने इन सुविधाओं की स्थापना में सहयोग के लिए सभी टीम सदस्यों का भी आभार जताया। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *