डीएवी पब्लिक स्कूल जमथल को मिली केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्धता

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

21 फरवरी। अब एनटीपीसी टाउनशिप डीएवी पब्लिक स्कूल जमथल से पांचवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों बच्चों को आगामी कक्षा में प्रवेश के लिए दूर के शिक्षा संस्थान में नहीं जाना पड़ेगा। विद्यालय के स्थानीय प्रबंधक समिति के अथक प्रयासों के फलस्वरूप यह विद्यालय अब इस शैक्षणिक सत्र 2022-23 से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त हो गया है। इसको लेकर विद्यालय के स्थानीय प्रबंधक समिति,अभिभावकों व बच्चों में ख़ुशी का माहौल है।

डीएवी पब्लिक स्कूल एनटीपीसी टाउनशिप जिला बिलासपुर हिमाचल प्रदेश जो पिछले 14 वर्षों से गुणात्मक शिक्षा प्रदान कर रहा है, जोकि अब तक प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय बिलासपुर हिमाचल प्रदेश से मान्यता प्राप्त था ।

इस विद्यालय से तीन पंचायतों में जमथल, धौण कोठी हरनोड़ा, ध्वाल मंडी क्षेत्र और एनटीपीसी टाउनशिप के बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

यह डीएवी एनटीपीसी टाउनशिप जमथल स्कूल के लिए बहुत ही हर्ष की बात है। इससे इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का गुणात्मक शिक्षा के स्तर में बढ़ोतरी होगी । स्थानीय प्रबंधक समिति ने संपूर्ण अभिभावक गण एवं स्थानीय जनता को बधाई दी है । स्कूल के प्रधानाचार्य जसबिन्द्र सिंह वर्मा से मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्धता नंबर 630335 से आवंटित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *